Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IPL 2020, KXIP vs CSK 18th Match : हार के सिलसिले को तोड़ने के इरादे से पंजाब के खिलाफ उतरेगी चेन्नई

IPL 2020 में हार की हैट्रिक लगा चुकी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आज दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 04, 2020 12:20 IST
IPL 2020, KXIP vs CSK 18th Match : हार के...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020, KXIP vs CSK 18th Match : हार के सिलसिले को तोड़ने के इरादे से पंजाब के खिलाफ उतरेगी चेन्नई

IPL 2020 में हार की हैट्रिक लगा चुकी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आज दुबई इंटरनेशल स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी। खेल के तीनों विभाग में फ्लॉप रही चेन्नई की टीम को इस मैच में जीत की तलाश होगी जो उसे लय में लौटने में मदद कर सके। चेन्नई के फाफ डु प्लेसिस को छोड़ दें तो कोई भी अन्य बल्लेबाज टीम की मदद नहीं कर पा रहा है।

लोअर आर्डर में खेलते हुए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा के बल्ले से रन निकले हैं लेकिन ये रन टीम को जीत दिलाने के काम नहीं आ सके हैं। पिछले कुछ मैचों में निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आलोचना झेलने के बाद धोनी पिछले मैच में बैटिंग करने ऊपर आए और 47 रन बनाकर नाबाद रहे। आने वाले मैचों में भी धोनी अगर यही करते हैं तो चेन्नई के लिए यह एक अच्छा संकेत होगा।

टीम के न तो सलामी बल्लेबाज चल रहे हैं और न हीं मिडिल आर्डर के बल्लेबाज अपनी छाप छोड़ने में सफल हो रहे हैं। दो मैच के बाद वापसी करने वाले अंबाती रायडू का भी बल्ला शांत है। हालांकि सीजन के पहले मैच में उनके बल्ले से अर्धशतक निकला था। 

IPL 2020 : KKR की हार से नाराज फैंस ने दिनेश कार्तिक को कप्तानी से हटाए जाने की मांग की

चेन्नई के गेंदबाजों का प्रदर्शन भी अभी तक औसत रहा है। हालांकि दीपक चाहर धीरे-धीरे अपनी लय में लौटते नजर आ रहे हैं। सैम कुरैन, ड्वेन ब्रावो, पीयूष चावला, जडेजा को थोड़ा और बेहतर करने की जरूरत है।

पंजाब की चर्चा की जाए तो टीम का लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल पर जरुरत से ज्यादा निर्भर होना खतरे की घंटी है। टीम का मिडिल ऑर्डर अभी तक कहीं नजर ही नहीं आया है जिसमें करुण नायर जैसा बल्लेबाज मौजूद है। निकोलस पूरन ने कुछ हाथ दिखाए थे, लेकिन ग्लैन मैक्सेवल रंग में नजर नहीं आए हैं।

पंजाब के गेंदबाज मोहम्मद शमी, शेल्टन कॉटरेल, नीशाम अच्छी फॉर्म में है। वहीं, लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने भी अपनी फिरकी से काफी प्रभावित किया है। चेन्नई के खिलाफ विश्नोई पंजाब के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

IPL 2020 : टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ फील्डिंग यूनिट बनना चाहती है RCB, पडिक्कल ने किया खुलासा

टीमें :

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लैन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णाप्पा गौतम, क्रिस जोर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, हरडस विजोलेन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत ब्ररार, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, जिम्मी नीशाम, ईशान पोरेल, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तेजिंदर सिंह।

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वाटसन, शार्दूल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर, दीपक चहर, लुंगी एनगिडी, मिशेल सैंटनर, केएम आसिफ, नारायण जगदीशन, मोनू कुमार, रितुराज गायकवाड़, आर साई किशोर, जोश हेजलवुड, सैम कुरैन।

(With IANS inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement