Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

IPL 2020 : केएल राहुल ने रचा इतिहास, सचिन को पछाड़ हासिल किया ये बड़ा मुकाम

IPL के 13वें सीजन का छठा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा है। इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने एक खास मुकाम हासिल कर लिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 24, 2020 20:26 IST
IPL 2020 : केएल राहुल ने रचा...- India TV Hindi
Image Source : IPL 2020 IPL 2020 : केएल राहुल ने रचा इतिहास, सचिन को पछाड़ हासिल किया ये बड़ा मुकाम

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का छठा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा है। इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने एक खास मुकाम हासिल कर लिया है।

दरअसल, राहुल ने मैच के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर चौका जड़ने के साथ ही IPL में 2000 रन पूरे कर लिए हैं। इसी के साथ केएल राहुल आइपीएल में सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पछाड़ ये बड़ी उपलब्धि हासिल की।

डीन जोन्स के निधन से क्रिकेट में जगत में शोक की लहर, शास्त्री और कोहली ने जताया दुख

सचिन तेंदुलकर ने 63 IPL पारियों में 2000 रन पूरे किए थे जबकि केएल राहुल ने 60 पारियों में ही ये कमाल कर दिया है। हालांकि IPL के इतिहास में सबसे तेज 2000 रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है जिन्होंने महज 48 पारियों में 2 हजार रन का आंकड़ा छुआ था। पंजाब के कप्तान IPL में 2000 रन का आंकड़ा पार करने वाले 20वें भारतीय खिलाड़ी और ओवरऑल 32वें खिलाड़ी हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement