Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2020, MI VS DC : खिताबी मुकाबले में हार के बावजूद दिल्ली के कोच पोंटिंग ने बताई टीम की ये खासियत

ऐसे में दिल्ली की खिताबी मुकाबले में हार के बाद उसे मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने मुंबई इंडियंस की तारीफ करते हुए कहा, "मुंबई बेस्ट टीम है और उन्होंने हमें टूर्नामेंट में 4 बार हराया।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 11, 2020 0:16 IST
Ricky Ponting- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Ricky Ponting

मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेटों से हरा आईपीएल के 13वें सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया। मुंबई का यह पांचवां आईपीएल खिताब है। इससे पहले उसने 2013, 2015, 2017 और 2019 में आईपीएल ट्रॉफी जीती थी। दिल्ली पहली बार फाइनल खेल रही थी, लेकिन खिताब नहीं जीत सकी। जिससे दिल्ली का पहली बार खिताब जीतने का सपना टूट गया। 

ऐसे में दिल्ली की खिताबी मुकाबले में हार के बाद उसे मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने मुंबई इंडियंस की तारीफ की। पोंटिंग ने मैच के बाद कहा, "मुंबई बेस्ट टीम है और उन्होंने हमें टूर्नामेंट में 4 बार हराया। बतौर कोच ये हार थोड़ी निराशा जनक है लेकिन अंत में मैं अपने काम से खुश भी हूँ।"

वहीं आगे टीम के युवा कप्तान श्रेयस अय्यर के बारे में पोंटिंग ने कहा, "अय्यर एक बहुत ही प्रतिभाशाली और शानदार कप्तान है। उसने पिछले एक साल में काफी सुधार किया है। हमारे पास मुश्किल से तीन से साढ़े तीन हफ़्तों का समय टूर्नामेंट से पहले तैयारी के लिए था। जिससे हमारी तैयारी में थोड़ी कमी भी रह गई। 

पोंटिंग ने आगे कहा, "ये काफी चैलेंजिग टूर्नामेंट रहा। जब मैं ऑस्ट्रेलिया से यहाँ आ रहा था तो काफी चिंतित था। हलांकि प्रायोजको ने काफी अच्छा काम किया। मेरे विचार से हमारी टीम सबसे युवा है और मुझे इस पर काफी गर्व है।"

IPL 2020 : फाइनल में अर्धशतक जड़ते हुए कप्तान अय्यर ने अपने नाम किया ये बड़ा रिकॉर्ड

बता दें कि दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। मुंबई ने 18।4 ओवरों में यह लक्ष्य पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 68 रन बनाए। दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने 56 रन तो कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की। अय्यर ने नाबाद 65 रनों की पारी खेली। मुंबई के लिए ट्रेंट बाउल्ट ने तीन, नाथन कुल्टर नाइल ने दो विकेट लिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement