1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. धोनी को दर्शकों के सामने अंतिम आईपीएल मैच खेलते देखना चाहते हैं माइकल वॉन

धोनी को दर्शकों के सामने अंतिम आईपीएल मैच खेलते देखना चाहते हैं माइकल वॉन

पूर्व भारतीय कप्तान धोनी ने रविवार को ही साफ कर दिया कि फिलहाल वह आईपीएल से संन्यास नहीं लेंगे और अगले साल भी इस लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे।

IANS IANS
Published on: November 02, 2020 17:20 IST
MS Dhoni, MS Dhoni IPL retirement, MS Dhoni farewell, Michael Vaughan, IPL 2020, IPL, Chennai Super - India TV Hindi
Image Source : IPL2020.COM MS Dhoni

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी को अपना अंतिम आईपीएल मैच स्टेडियम में खचाखच भरे दर्शकों के सामने खेलना चाहिए क्योंकि वह इस खेल से एक शानदार विदाई के हकदार हैं। वॉन ने क्रिकब्ज के साथ बातचीत के दौरान कहा, " अगर यूएई में अगले साल फिर से आईपीएल होता है जैसा इसकी संभावनाएं नजर आ रही हैं, तो धोनी को एक और साल आईपीएल खेलना होगा। वह दर्शकों के बिना खाली मैदान पर खेलकर अपना आईपीएल करियर खत्म नहीं कर सकते हैं।"

उन्होंने कहा, " धोनी को आईपीएल से रिटायर होने से पहले आईपीएल में कम से कम एक गेम खेलना होगा। वह दर्शकों के बिना खेलने नहीं जा सकते हैं। यदि कोई एक खिलाड़ी जो भारी संख्या में मौजूद दर्शकों के सामने अलविदा कहने का हकदार हैं, तो वह धोनी ही हैं। अगर वह शायद नहीं खेलें और बिना खेले ही अलविदा कह दें जैसे उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किया था तो यह ठीक नहीं होगा। मैं उनके अंतिम मैच के लिए दर्शकों का जमावड़ा देखना चाहता हूं।"

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : 670 रनों के साथ केएल राहुल के पास ऑरेंज कैप बरकरार, पर्पल कैप पहुंची बुमराह के पास

पूर्व भारतीय कप्तान धोनी ने रविवार को ही साफ कर दिया कि फिलहाल वह आईपीएल से संन्यास नहीं लेंगे और अगले साल भी इस लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे।

रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल-13 में अपना आखिरी मैच खेले धोनी से मैच में टॉस के दौरान जब कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने पूछा था कि क्या चेन्नई के लिए आपका ये आखिरी आईपीएल मैच है? तो धोनी ने इस सवाल के जवाब में कहा था, "नहीं, बिल्कुल नहीं।"

धोनी के इस जवाब से साफ हो गया कि वह आईपीएल 2021 में भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते रहेंगे। धोनी पहले सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने भी इस साल अगस्त में कहा था कि धोनी 2021 और 2022 में भी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में खेलेंगे।

यह भी पढ़ें- DC vs RCB Dream11 Prediction : कुछ ऐसी दिखेगी दिल्ली-बैंगलोर मुकाबले की ड्रीम11 टीम, इस खिलाड़ी को बना सकते हैं कप्तान

धोनी ने इस साल 15 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी और ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार का आईपीएल, चेन्नई सुपर किंग्स के साथ धोनी का आखिरी आईपीएल होगा।

तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स पहली बार आईपीएल के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है।

धोनी 2010, 2011 और 2018 में चेन्नई को आईपीएल खिताब दिला चुके हैं। इसके अलावा उनकी कप्तानी में टीम चार बार उपविजेता भी रही है। धोनी आईपीएल में 200 या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker