Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2020 : 670 रनों के साथ केएल राहुल के पास ऑरेंज कैप बरकरार, पर्पल कैप पहुंची बुमराह के पास

किंग्स इलेवन पंजाब का आईपीएल-13 में सफर निश्चित रूप से खत्म हो गया है लेकिन उसके कप्तान लोकेश राहुल अभी भी लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और इसलिए औरेंज कैप भी उन्हीं के पास है।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 02, 2020 14:39 IST
KL Rahul retain orange cap with 670 runs, Purple cap reached Jasprit Bumrah IPL 2020- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/MI TWITTER KL Rahul retain orange cap with 670 runs, Purple cap reached Jasprit Bumrah IPL 2020

दुबई। किंग्स इलेवन पंजाब का आईपीएल-13 में सफर निश्चित रूप से खत्म हो गया है लेकिन उसके कप्तान लोकेश राहुल अभी भी लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और इसलिए औरेंज कैप भी उन्हीं के पास है। वहीं मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में सबसे आगे हैं। उनके नाम पर्पल कैप है।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए अंतिम मैच में राहुल ने 29 रन बनाए थे और इसी के साथ उन्होंने टूर्नामेंट का अंत 14 मैचों में 670 रनों के साथ किया। चेन्नई ने पंजाब को नौ विकेट से हरा दिया हालांकि चेन्नई टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

ये भी पढ़ें - नाइकी की जगह अब टीम इंडिया की जर्सी पर दिखेगा ये नया लोगो, बीसीसीआई ने किया करार

राहुल के बाद दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन का नंबर है जिनके नाम 13 मैचों में 471 रन हैं। तीसरे नंबर पर चेन्नई के फाफ डु प्लेसिस हैं जिन्होंने 13 मैचों में 449 रन बनाए हैं।

वहीं बुमराह 13 मैचों में 23 विकेट लेकर गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर बने हुए हैं। दूसरे स्थान पर कैगिसो रबादा हैं जिनके नाम उतने ही विकेट हैं जितने बुमराह के नाम हैं, लेकिन बुमराह का औसत और इकॉनोमी रेट उनसे बेहतर है।

ये भी पढ़ें - पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने की मोर्गन की तारीफ, कहा उन्होंने अपने कंधों पर उठाया केकेआर का भार

राजस्थान रॉयल्स के जोफ्रा आर्चर तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 14 मैचों में 20 विकेट लिए हैं।

आईपीएल का लीग चरण खत्म होने वाला है। इसमें सिर्फ दो मैच बचे हैं और इन्हीं दो मैचों से प्लेऑफ की तीन खाली जगहों का फैसला होगा। मुंबई इंडियंस तो इस समय पहले स्थान पर है और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। बाकी तीन स्थानों के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद में रेस है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement