Friday, March 29, 2024
Advertisement

मोहम्मद शमी ने बताया इस वजह से यूएई में तेज गेंदबाजों को हो सकती है दिक्कत

शमी ने कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में तेज गेंदबाजों के लिए यह जरूरी रहेगा कि वह अपने काम के बोझ को अच्छी तरह से संभालें क्योंकि यूएई में किसी भी लिहाज से स्थिति आसान नहीं रहने वाली है।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 08, 2020 19:45 IST
Mohammed Shami said that because of this the fast bowlers in UAE may face problems- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Mohammed Shami said that because of this the fast bowlers in UAE may face problems

कोलकाता। भारतीय टीम और किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में तेज गेंदबाजों के लिए यह जरूरी रहेगा कि वह अपने काम के बोझ को अच्छी तरह से संभालें क्योंकि यूएई में किसी भी लिहाज से स्थिति आसान नहीं रहने वाली है। कोविड-19 के कारण इस बार आईपीएल का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से किया जा रहा है। यूएई के तीन शहर-दुबई, अबु धाबी और शरजाह लीग की मेजाबनी कर रहे हैं।

शमी ने मंगलवार को दुबई से आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में कहा, "यहां तापमान भारत की तुलना में काफी ज्यादा है। ऐसी संभावनाएं हैं कि खिलाड़ियों को डिहायड्रेशन हो जाए। खिंचाव की भी संभावना है। इसलिए हमें इस तरह की चीजों को दिमाग में रखना होगा।"

ये भी पढ़ें - पूर्व अंतरराष्ट्रीय हैमर थ्रो खिलाड़ी वीरेंदर पूनिया कोरोना वायरस जांच में पाए गए पॉजिटिव

शमी ने कहा, "यह काफी मुश्किल होगा क्योंकि यहां विकेट भी काफी अलग है। इसलिए वर्कलोड मैनेजमेंट काफी अहम है, लेकिन इतना भी मुश्किल नहीं है कि इसे संभाला नहीं जा सके। यह हमारे ऊपर निर्भर करता है कि हम किस तरह से चीजों को संभालेंगे।"

उन्होंने कहा, "घर से बाहर निकल दुबई में आना शानदार है। हम भाग्यशाली हैं कि हम वो खेल खेल रहे हैं जिसे हम प्यार करते हैं। इसलिए इस भावना की तुलना नहीं की जा सकती। सबसे अच्छी बात यह है कि हर कोई मैदान पर है और ट्रेनिंग कर रहा है। भारत में, आईपीएल लोगों के चेहरे पर मुस्कान लानी चाहिए।"

ये भी पढ़ें - मांकड़िंग को लेकर अश्विन और मेरी सोच एक जैसी : कोच रिकी पोंटिंग

शमी पंजाब के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करेंगे। उनसे जब पूछा गया कि क्या उन पर कोई अतिरिक्त दबाव होगा? तो उन्होंने कहा, "टीम में सीनियर होने का मैं दबाव नहीं लेता। आपको अपनी स्कील और अपने ऊपर भरोसा होना चाहिए।"

शमी से जब पूछा गया कि क्या उन्होंने अपने लिए कोई लक्ष्य निर्धारित किया है तो उन्होंने कहा, "मैं किसी तरह के लक्ष्य बनाने में विश्वास नहीं करता। मैं जरूरत के हिसाब से स्थिति को लेकर अच्छा प्रदर्शन करने में विश्वास करता हूं। मेरी हमेशा कोशिश होती है कि मैं जो कर रहा हूं वो बेहतर कर सकूं।"

ये भी पढ़ें - 2016 डोपिंग के बारे में बोले नरसिंह यादव 'खाने-पीने में की गई थी मिलावट'

भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है जहां वो चार टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज और टी-20 सीरीज खेलेगी। भारत ने अपने पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमा इतिहास रचा था, लेकिन इस बार भारत की चुनौती कड़ी होगी क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम में इसबार स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर होंगे। पिछली सीरीज के दौरान इन दोनों पर बॉल टेम्परिंग को लेकर प्रतिबंध था।

शमी ने कहा, "हमने उन्हें पहले भी हराया है। आप यह नहीं कह सकते कि वो लोग वहां नहीं थे इसलिए यह आसान था। हम भी इस तरह से सोच सकते हैं कि हमारे पास वो गेंदबाज होता तो वो हमारे लिए अच्छा होता। स्थिति और मौजूदा फॉर्म को लेकर आपको प्लान की जरूरत होती है। अगर आप दोनों टीमों की तुलना करेंगे तो वो मजबूत हैं। यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस तरह से अपने प्लान को लागू करते हो।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement