1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : हैदराबाद के खिलाफ मैच में उतरते ही इतिहास रच देंगे CSK कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

IPL 2020 : हैदराबाद के खिलाफ मैच में उतरते ही इतिहास रच देंगे CSK कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का 14वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दुबई में शुक्रवार, 2 अक्टूबर को खेला जाएगा जिसमें उतरते ही महेंद्र सिंह धोनी इतिहास रच देंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 02, 2020 12:40 IST
IPL 2020 : हैदराबाद के...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 : हैदराबाद के खिलाफ मैच में उतरते ही इतिहास रच देंगे CSK कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का 14वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दुबई में शुक्रवार, 2 अक्टूबर को खेला जाएगा जिसमें उतरते ही महेंद्र सिंह धोनी इतिहास रच देंगे। दरअसल, धोनी जैसे ही हैदराबाद के खिलाफ खेलने उतरेगें, तो वह IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

धोनी के नाम अभी IPL में 193 मैच दर्ज हैं और सुरेश रैना ने भी इतने ही मैच खेले हैं। आज के मैच मैदान पर उतरने के साथ ही धोनी साथी खिलाड़ी रैना को पीछे छोड़ते हुए IPL में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। IPL में सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा है। रोहित ने IPL में 192 मैच खेलते हुए 5000 से ज्यादा रन बनाए हैं। 

IPL 2020 : कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया पंजाब के खिलाफ मिली जीत का श्रेय

हैदराबाद के खिलाफ खेले जाने वाले आज के मैच में धोनी के पास T20 क्रिकेट में 300 छक्के पूरे करने का मौका होगा जिससे वह सिर्फ 2 कदम दूर हैं। अगर आज के मैच में धोनी ये कारनामा कर देतें है, तो वह T20 क्रिकेट में रोहित (371) और रैना (311) के बाद 300 छक्के जड़ने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2020 की पाइंट टेबल में 2 अंक के साथ निचले पायदान पर मौजूद है। चेन्नई ने टूर्नामेंट में अभी तक 3 मैच खेले हैं जिसमें उसे सिर्फ 1 जीत मिली है। हालांकि आज के मैच के लिए अंबाति रायुडू और ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध होंगे जो टीम के लिए एक राहत भरी खबर है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker