1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. KXIP vs MI : पंजाब को 48 रनों से मात देकर प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची मुंबई इंडियंस

KXIP vs MI : पंजाब को 48 रनों से मात देकर प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची मुंबई इंडियंस

किंग्स इेलवन पंजाब को मुंबई इंडियंस ने 48 रनों से मात देकर आईपीएल 2020 का अपना दूसरा मुकाबला जीता, इसी के साथ वह प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

IANS IANS
Updated on: October 02, 2020 0:20 IST
Mumbai Indians beat Kings Xi Punjab By 43 Runs And Top In Points Table KXIP vs MI- India TV Hindi
Image Source : AP Mumbai Indians beat Kings Xi Punjab By 43 Runs And Top In Points Table KXIP vs MI

किंग्स इेलवन पंजाब को मुंबई इंडियंस ने 48 रनों से मात देकर आईपीएल 2020 का अपना दूसरा मुकाबला जीता, इसी के साथ वह प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। मुंबई द्वारा रखे गए 192 रन के लक्ष्य के सामने पंजाब की शुरुआत अच्छी जा रही थी। लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल लगभग 10 की औसत से रन बना रहे थे। ट्रेंट बोल्ट, जैम्स पैटिनसन और क्रुणाल पांड्या चार ओवर तक गेंदबाजी करने के बाद विकेट नहीं दिला पाए, इसलिए रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को लगाया।

बुमराह को लाना पंजाब के लिए अशुभ साबित हुआ। बुमराह ने मयंक को बोल्ड कर मुंबई को जरूरी और बड़ी सफलता दिलाई। करुण नायर (0) का निराशाजनक प्रदशर्न जारी रहा। उन्हें क्रुणाल ने बोल्ड किया।

इन दो विकेटों के जाने के बाद पंजाब की रनगति धीमी हो गई और टीम पावरप्ले में 41 रन ही बना पाई। टीम का दारोमदार अब कप्तान राहुल (17) पर था, लेकिन पंजाब के कप्तान लेग स्पिनर राहुल चहर की गेंद पर पैडल स्वीप खेलने में चूक कर बैठे और गेंद उनके स्टम्प ले उड़ी।

ग्लैन मैक्सवेल और निकोलस पूरन दोनों क्रीज पर थे और दोनों में तेजी से रन बनाने की काबिलियत है लेकिन मुंबई के गेंदबाजों ने उनकी राह को मुश्किल कर दिया। रोहित ने विकेट के लिए पैटिनसन की वापसी कराई और उन्होंन पूरन (44 रन, 27 गेंद, 3 चौके और 2 छक्के) को आउट कर टीम को चौथी सफलता दिलाई।

मैक्सवेल (11) काफी कोशिश करने के बाद बल्ले पर अच्छे से गेंद नहीं ले पाए। चहर की गेंद पर उनका कैच बोल्ट ने पकड़ा। यहां से पंजाब की हार पक्की दिख रही थी।

जिम्मी नीशम (7), सरफराज (7) जल्दी पवेलियन लौट लिए। कृष्णप्पा गौतम 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा (70) के शानदार अर्धशतक और फिर केरोन पोलार्ड (नाबाद 47) की तूफानी पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को यहां के शेख जाएद स्टेडियम में जारी आईपीएल मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 192 रनों का लक्ष्य दिया है। पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मुम्बई की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 191 रन बनाए। रोहित ने अपनी 45 गेंदों की पारी में 8 चौके और 3 छक्के लगाए।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया पंजाब के खिलाफ मिली जीत का श्रेय

इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने नाबाद 30 (11 गेंद, 3 चौके, 2 छक्के) और ईशान किशन ने 28 रनों की पारी खेली।

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से शेल्डन कॉटरेल, मोहम्मद शमी और कृष्णप्पा गौतम ने एक-एक सफलता हासिल की।

मुम्बई की शुरुआत खराब रही। उसके विकेटकीपर बल्लेबाद क्विंटन डी कॉक खाता खोले बगैर ही शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर बोल्ड हो गए। उस समय टीम का खाता भी नहीं खुला था।

इसके बाद कप्तान रोहित ने सूर्यकुमार यादव के साथ पारी को आगे बढ़ाना शुरु किया लेकिन यादव भी अधिक देर तक कप्तान का साथ नहीं दे सके और 21 के कुल योग पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। यादव ने 10 रन बनाए।

ये भी पढ़ें - KXIP vs MI : मुंबई से मैच हारने के बाद राहुल को खली ऑलराउंडर की कमी, ऑरेंज कैप छिन जाने पर कही ये बात

अब कप्तान का साथ देने ईशान किशन आए। दोनों ने स्कोर को 50 के पार और सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाने का प्रयास किया। स्कोर हालांकि काफी धीमा चल रहा था। इसी बीच 83 के कुल योग पर किशन 28 के निजी योग पर कृष्णप्पा गौतम की गेंद पर करुण नायर के हाथों लपके गए।

किशन ने 32 गेंदों का सामना कर एक चौका और एक छक्का लगाया। इसी बीच, कॉटरेल ने अपने चार ओवर का कोटा पूरा किया। चार ओवर में काटरेल ने एक मेडन के साथ 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

इसके बाद कप्तान का साथ देने केरोन पोलार्ड आए। दोनों ने स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। इसी बीच, रोहित ने चौका लगाकर अर्धशतक पूरा किया। इसी पारी के दौरान रोहित ने आईपीएल में 5000 रनों का आंकड़ा पार किया था।

एक तरफ जहां पोलार्ड अपने कप्तान को अधिक से अधिक स्ट्राइक देने की रणनीति पर चल रहे थे वहीं रोहित अब अपना असल रंग दिखाने लगे थे। रोहित ने जेम्स नीशम के एक ओवर में 22 रन देते हुए इसका मुजायरा पेश किया था।

ये भी पढ़ें - पंजाब के खिलाफ डेथ ओवर में छाए पांड्या और पोलार्ड, 89 रन ठोंक कर बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

वह हालांकि मोहम्मद शमी द्वारा फेंके गए अगले ही ओवर में आउट हो गए। रोहित ने 45 गेंदों का सामना कर 8 चौके और 3 छक्के लगाए।

अब पोलार्ड का साथ देने खराब फार्म में चल रहे हार्दिक पांड्या आए। दोनों ने मौके की नजाकत को भांपते हुए अपने अंदाज में खेलते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 23 गेंदों पर 67 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

पोलार्ड ने गौतम द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में चार छक्कों सहित कुल 25 रन बटोरे। पोलार्ड ने 20 गेंदों का सामना कर तीन चौके और चार छक्के लगाए।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker