1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. MI vs KXIP : किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर जीत की डबल हैट्रिक लगाना चाहेगी मुंबई इंडियंस

MI vs KXIP : किंग्स इलेवन पंजाब को हराकर जीत की डबल हैट्रिक लगाना चाहेगी मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2020 का 36वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों ही टीमें अपना-अपना पिछला मुकाबला जीतकर यहां पहुंची है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 18, 2020 11:42 IST
Mumbai Indians vs Kings XI Punjab Head To Head Match 36 Preview MI vs KXIP- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Mumbai Indians vs Kings XI Punjab Head To Head Match 36 Preview MI vs KXIP

आईपीएल 2020 का 36वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों ही टीमें अपना-अपना पिछला मुकाबला जीतकर यहां पहुंची है। पंजाब की नजरें जहां जीत की लय बरकरार रखने पर होगी, वहीं मुंबई इंडियंस की टीम चाहेगी कि वह पंजाब को मात देकर आईपीएल 2020 में जीत की डबल हैट्रिक लगाए। जी हां, मुंबई की टीम लगातार पिछले 5 मुकाबले जीतकर यहां पहुंची है। अगर वह पंजाब को मात दे देती है तो वह उसकी लगाता छठीं जीत होगी।

दोनों टीमों का आकलन

आईपीएल 2020 की प्वॉइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स के साथ टॉप पर पहुंचने की जंग लड़ रही मुंबई इंडियंस ने अपने पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स पर 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की थी। मुंबई ने उस मुकाबले में पैटिंसन की जगह नाथन कुल्टर नाइल को मौका दिया था, लेकिन वह काफी महंगे सबित हुए थे। आज एक बार फिर मुंबई की टीम कुल्टर नाइल को मौका दे सकती है ताकी वह प्लेऑफ में अपनी सबसे मजबूत टीम के साथ उतरे।

ये भी पढ़ें - आईपीएल में अपने छोटे और प्रभावशाली प्रदर्शन से खुश हैं क्रुणाल पांड्या

मुंबई की बल्लेबाजी की बात करें तो क्विंटन डी कॉक से लकर किरोन पोलार्ड तक सभी खिलाड़ी फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। पिछले मुकाबले में रोहित ने थोड़ी धीमी बल्लेबाजी जरूर की थी, लेकिन हर कोई जानता है कि वह जब तेजी से रन बनाना शुरू करते हैं तो उन्हें कोई नहीं रोक सकता। पंजाब के खिलाफ पिछले मुकाबले में उन्होंने 45 गेंदों पर 70 रन की धुआंधार पारी खेली थी।

बात किंग्स इलेवन पंजाब की करें तो पिछले मैच में उन्होंने युनिवर्स बॉस क्रिस गेल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी थी। गेल ने पंजाब के लिए ओपनिंग तो नहीं कि, लेकिन नंबर तीन पर आकर उन्होंने 53 की शानदार पारी खेली थी। पंजाब की बल्लेबाजी तो ठीक चल रही है, लेकिन वह अच्छे तरीके से मैच खत्म नहीं कर पा रहे।

आरसीबी के खिलाफ केएल राहुल ने 61, मयंक अग्रवाल ने 45 और क्रिस गेल ने अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद टीम आखिरी गेंद पर मैच जीती। वो तो शुक्र है निकोलस पूरन का कि उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगा दिया, नहीं तो वो मैच भी सुपर ओवर की ओर जाता हुआ दिख रहा था। अगर पंजाब की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी खत्म नहीं हुई है, लेकिन अगर उन्हें वहां तक पहुंचना है तो मैच खत्म करने होंगे।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 के चौथे हफ्ते में एबी डी विलियर्स ने दिखाया 360 डिग्री अंदाज तो नॉर्टजे ने डाली सबसे तेज गेंद

हेड टू हेड

मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अभी तक आईपीएल में 25 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें 14 बार मुंबई ने तो 11 बार किंग्स इलेवन पंजाब ने बाजी मारी है। वहीं पिछले 6 मुकाबलों में पंजाब एक ही मैच जीतने में सफल रही है। बात 2020 में हुए मुकाबले की करें तो उसमें मुंबई ने पंजाब को 48 रन के अंतर से हराया था।

ये भी पढ़ें - 'जैसा उनका टाइम चल रहा है, लगता है वो कोविड-19 की वैकसीन भी बना देंगे' तेवतिया के बारे में बोले सहवाग

दोनों टीमें 

किंग्स इलेवन पंजाब टीम : केएल राहुल (wk/c), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मनदीप सिंह, करुण नायर, कृष्णप्पा गौथम, जेम्स नीशम, शेल्डन कॉटरेल, हार्डस विलोजेन, जगदीश सुचित, ईशान पोरेल, मुजीब उर रहमान, तजिंदर सिंह, दर्शन नालकंडे, सिमरन सिंह, हरप्रीत बराड़, सरफराज खान

मुंबई इंडियंस टीम: रोहित शर्मा (C), क्विंटन डी कॉक (WK), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, नाथन कुल्टर-नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, धवल कुलकर्णी, सौरभ। तिवारी, जेम्स पैटिनसन, आदित्य तारे, मिशेल मैकक्लेनाघन, क्रिस लिन, जयंत यादव, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, मोहसिन खान, शेरफेन रदरफोर्ड, दिग्विजय देशमुख, प्रिंस बलवंत राय

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker