1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 के चौथे हफ्ते में एबी डी विलियर्स ने दिखाया 360 डिग्री अंदाज तो नॉर्टजे ने डाली सबसे तेज गेंद

IPL 2020 के चौथे हफ्ते में एबी डी विलियर्स ने दिखाया 360 डिग्री अंदाज तो नॉर्टजे ने डाली सबसे तेज गेंद

आईपीएल के चौथे हफ्ते पर नजर डालें तो एबी डी विलियर्स के 360 डिग्री अंदाज के साथ हमें एनरिक नॉर्टजे की आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद और केकेआर की कप्तानी में बदलाव जैसे कई बड़े पल देखने को मिले।

Lokesh Khera Lokesh Khera @lokeshkhera29
Updated on: October 18, 2020 10:55 IST
In the third week of IPL 2020 AB de Villiers showed 360 degree style and Anrich Nortje bowled the fa- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM In the third week of IPL 2020 AB de Villiers showed 360 degree style and Anrich Nortje bowled the fastest ball

आईपीएल 2020 को शुरू हुए चार हफ्ते हो गए हैं और इस टूर्नामेंट का रोमांच हर बार की तरह चरम पर है। कोरोनावायरस के कहर की वजह से इस बार मैदान पर खिलाड़ियों को उत्साहित करने के लिए दर्शक तक मौजूद हैं, लेकिन इसके बावजूद खिलाड़ी जमकर मेहनत कर रहे हैं। प्वॉइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स 14 अंक, मुंबई इंडियंस 12 अंक और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 12 अंक के साथ प्लेऑफ के नजदीक पहुंच गई है, वहीं बाकी टीमों का संघर्ष अभी भी जारी है। आईपीएल के चौथे हफ्ते पर नजर डालें तो एबी डी विलियर्स के 360 डिग्री अंदाज के साथ हमें एनरिक नॉर्टजे की आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद और केकेआर की कप्तानी में बदलाव जैसे कई बड़े पल देखने को मिले।

राहुल तेवतिया-रियान पराग ने छीनी हैदराबाद से जीत

रियान पराग और राहुल तेवतिया

रियान पराग और राहुल तेवतिया

आईपीएल 2020 के 26वें मुकाबले में हैदराबाद और राजस्थान की टीम भिड़ी थी। इस मैच में राजस्थान के बल्लेबाज राहुल तेविताय ने रियान पराग के साथ मिलकर एक बार फिर अपनी टीम को जीत दिलाई। हैदराबाद द्वारा मिले 159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान के 78 रन पर 5 विकेट गिर गए थे। इसमें बटलर, स्टोक्स और स्मिथ जैसे बड़े ना भी शामिल थे। हर किसी को लगा था कि राजस्थान यहां से मैच हार जाएगी, लेकिन राहुल तेवतिया ऐसे हार नहीं मानने वाले थे। उन्होंने रियान पराग के साथ 6ठें विकेट के लिए 85 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। इस दौरान उन्होंन राशिद खान जैसे बड़े स्पिनर की भी जमकर धुलाई की। तेवतिया ने इस दौरान 45* तो पराग ने 42* रन की पारी खेली।

एबी डी विलियर्स ने दिखाया 360 अंदाज

एबी डी विलियर्स

एबी डी विलियर्स

आईपीएल 2020 के तीसरे हफ्ते में आरसीबी के बल्लेबाज एबी डी विलियर्स विंजेट अंदाज यानी की पुरानी शैली में दिखाई दिए। तीसरे हफ्ते में उन्होंने आरसीबी के लिए दो महत्वपूर्ण पारियां खेली। पहली पारी उन्होंने केकेआर के खिलाफ 28वें मुकाबले में खेली जिसमें उन्होंने मात्र 33 गेंदों पर 5 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 73 रन बनाए। उनकी इस पारी के दम पर आरसीबी केकेआर को 82 रनों से मात देने में सफल रही थी।

दूसरी पारी उन्होंने शनिवार को राजस्थान के खिलाफ 33वें मुकाबले में खेली। इस दौरान उन्होंने 22 गेंदों पर 1 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 55 रन बनाए। आरसीबी ने यह मैच 7 विकेट से जीता। दोनों ही बार एबी डी विलियर्स को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया था।

एनरिक नॉर्टजे ने डाली आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद

एनरिक नॉर्टजे

एनरिक नॉर्टजे

आईपीएल 2020 का 30वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनिरक नॉर्टजे ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल के इतिहास की सबसे तेज गेंद डाली थी। नॉर्टजे ने पारी के तीसरे ओवर की पांचवी गेंद डालकर यह रिकॉर्ड अपने किया, लेकिन उस गेंद पर जॉस बटलर ने लैप शॉट लगाते हुए फाइन लेग की दिशा में चार रन बटौरे थे। यह गेंद नॉर्टजे ने 156.22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से डाली थी। इसकी अगली गेंद भी नॉर्टजे ने 155.21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से डाली और बटरल को बोल्ड कर अपना बदला लिया। 

केकेआर के कप्तान बने इयोन मोर्गन

इयोन मोर्गन

इयोन मोर्गन

आईपीएल 2020 के तीसरे हफ्ते में हुए केकेआर की कप्तानी में बदलाव ने भी खूब सुर्खियां बटौरी। मुंबई इंडियंस के खिलाफ 32वें मुकाबले से पहले दिनेश कार्तिक ने केकेआर की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। उनकी जगह केकेार की कप्तान इंग्लैंड के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन ने संभाली। कार्तिक ने कप्तानी छोड़ने के पीछे कारण बताते हुए कहा था कि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहते हैं। लेकिन ऐसे आईपीएल के बीच में उनके कप्तानी छोड़ने का फैसला किसी को समझ नहीं आया था।

यूएई में आया गेल स्ट्रॉम

क्रिस गेल

क्रिस गेल

आईपीएल 2020 में हर कोई पिछले दो हफ्ते से क्रिस गेल के खेलने का इंतजार कर रहा था। पहले केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की धाकड़ जोड़ी की वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं मिली थी। ये दोनों खिलाड़ी टीम को शानदार शुरुआत दे रहे थे और अच्छे रन बना रहे थे। लेकिन जब टीम ने उन्हें मौका देना चाहा तो उनकी तबीयत बिगड़ गई। आरसीबी के खिलाफ आईपीएल 2020 के 31वें मुकाबले में उन्हें आखिरकार टीम में जगह मिली। वह ओपनिंग करने तो नहीं आए, लेकिन मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए भी उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। गेल ने 45 गेंदों पर 1 चौके और 5 छक्कों की मदद से 33 रन बनाए। उनकी इस पारी की वजह से पंजाब इस सीजन में अपना दूसरा मुकाबला जीतने में सफल रही।

12 साल और 167 इनिंग बाद धवन ने जड़ा शतक

शिखर धवन

शिखर धवन

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 34वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ा। इस शतक के लिए उन्हें 12 साल और 167 इनिंग का इंतजार करना पड़ा। धवन ने चेन्नई के खिलाफ 58 गेंदों पर 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 101 रन की नाबाद पारी खेली। धवन अब आईपीएल में सबसे ज्यादा इनिंग खेलकर पहला शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था जिन्होंने 120 इनिंग खेलने के बाद आईपीएल का पहला शतक लगाया था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker