1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2020 : बाउंड्री पर खड़े निकोलस पूरन का अद्भुत प्रयास, सीजन-13 की सबसे बेतरीन फील्डिंग

IPL 2020 : बाउंड्री पर खड़े निकोलस पूरन का अद्भुत प्रयास, सीजन-13 की सबसे बेतरीन फील्डिंग

संजू सैमसन का यह शॉट बेहद ही शानदार था और देखकर ऐसा लगा कि गेंद बाउंड्री को पार कर जाएगी और ऐसा हुआ भी लेकिन वहीं फील्डिंग कर रहे पंजाब के निकोलस पूरन ने अद्भुत प्रयास करते हुए हवा में छलांग लगा गेंद को वापस बाउंड्री अंदर धकेल दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 27, 2020 22:40 IST
IPL, IPL 2020, Nicholas Pooran, Greatest Fielding Effort, Greatest Fielding, Indian Premier League, - India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL 2020

टी-20 क्रिकेट में किसी भी टीम के लिए एक-एक रन महत्वपूर्ण होता है और ऐसे में अगर कोई खिलाड़ी टीम के लिए फील्डिंग में रन बचा ले तो उससे बेहतरीन इस फॉर्मेट में कुछ नहीं हो सकता है। ऐसे ही शानदार फील्डिंग का नजारा देखने को मिला किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में।

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 9वें मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम के बल्लेबाज ताड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए जमकर रन बना रहे थे। इस बीच पारी के 8वें ओवर की तीसरी गेंद पर संजू सैमसन ने मुरुगन अश्विन को करारा प्रहार किया।

संजू सैमसन का यह शॉट बेहद ही शानदार था और देखकर ऐसा लगा कि गेंद बाउंड्री को पार कर जाएगी और ऐसा हुआ भी लेकिन वहीं फील्डिंग कर रहे पंजाब के निकोलस पूरन ने अद्भुत प्रयास करते हुए हवा में छलांग लगा गेंद को वापस बाउंड्री अंदर धकेल दिया। इस तरह उन्होंने पंजाब की टीम के लिए महत्वपूर्ण चार रन बचा लिए।

पूरन ने जिस तरह से हवा में छलांग लगाते हुए गेंद बाउंड्री अंदर धकेला उसे देखकर किसी को भी यकीन नहीं हुआ, हालांकि वह कैच नहीं पकड़ पाए लेकिन टीम के उन्होंने महत्वपूर्ण रन जरूर बचाए।

आपको बता दें कि पंजाब के खिलाफ इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। 

पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल ने 106 रन बनाकर आईपीएल में अपना पहला शतक जड़ा तो राहुल ने 64 रनों की पारी खेली। इस तरह पंजाब की टीम ने निर्धारित 20 में दो विकेट के नुकसान पर 223 रनों का विशाल स्कोर खड़ा दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X