1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : डिविलियर्स ने बताई वजह जिसके चलते डेल स्टेन कर रहे हैं खराब प्रदर्शन

IPL 2020 : डिविलियर्स ने बताई वजह जिसके चलते डेल स्टेन कर रहे हैं खराब प्रदर्शन

तेज गेंदबाज डेल स्टेन के आईपीएल-13 में खराब प्रदर्शन की वजह कोविड-19 के कारण लगी पाबंदियों के चलते क्रिकेट न खेल पाना है। 

IANS IANS
Published on: October 29, 2020 18:16 IST
IPL 2020 :  डिविलियर्स ने...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 :  डिविलियर्स ने बताई वजह जिसके चलते डेल स्टेन कर रहे हैं खराब प्रदर्शन

नई दिल्ली| तेज गेंदबाज डेल स्टेन के आईपीएल-13 में खराब प्रदर्शन की वजह कोविड-19 के कारण लगी पाबंदियों के चलते क्रिकेट न खेल पाना है। यह कहना है दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज फैनी डिविलियर्स का।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेल रहे स्टेन ने आईपीएल-13 में तीन मैच खेले हैं और सिर्फ एक विकेट लिया है। उन्होंने 11.40 की औसत से रन दिए हैं। 1990 में दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट और वनडे खेलने वाले डिविलियर्स ने कहा कि आईपीएल से पहले क्रिकेट न होने के कारण स्टेन टी-20 प्रारूप के मुताबिक अपने वैरिएशन पर काम नहीं कर सके।

डिविलिर्यस ने दक्षिण अफ्रीका से आईएएनएस से बात करते हुए कहा, "कोविड-19 के कारण दक्षिण अफ्रीका में नियम इतने सख्त थे कि आप बाहर जा कर थोड़ा बहुत अभ्यास भी नहीं कर सकते थे। वह युवा नहीं हैं और उन्हें पहले चोटें भी लगी हैं, इसलिए आईपीएल में जाने से पहले उन्हें क्रिकेट खेलने की जरूरत थी। मैं कहूंगा कोविड मुख्य वजह है।"

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, 'भारत को वर्ल्ड कप 2011 में ना हराने का अफसोस ताउम्र रहेगा'

अगर आप मांसपेशियों का उपोयग नहीं करेंगे तो आपकी मसल मैमोरी उपयोग में नहीं आएगी। इससे टी-20 के जरूरी हथियार जैसे यॉर्कर, स्लोअर गेंदें डालने में मदद मिलती है।उन्होंने कहा, "अगर आप नहीं खेलेंगे तो आप अपनी अपनी मांसपेशियों का उपयोग नहीं कर पाएंगे और फिर आप संघर्ष करेंगे।"

स्टेन के देश के ही कागिसो रबादा 25 साल के हैं और इस सीजन अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं। वह पर्पल कैप की रेस में बने हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के एनिरक नॉर्टजे एक और गेंदबाज हैं जो इस सीजन शानदार तेजी से बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं।

डिविलियर्स ने रबादा और एनरिक की सफलता का कारण उनकी कम उम्र को बताया है। डिविलिर्यस ने कहा, "रबादा को ज्यादा चोटें नहीं लगी हैं और वह युवा हैं, मजबूत हैं। जब मैं 33-34 साल का था मुझे पता है कि मेरे लिए गेंदबाजी करना कितना मुश्किल हो गया था। मुझे लगता है कि कुछ क्रिकेट खेलकर स्टेन अगले साल तक बेहतर हो जाएंगे।"

37 साल के स्टेन ने अनुमानित गति, लाइन और लैंग्थ से गेंदबाजी की थी और किसी तरह के वैरिएशन का इस्तेमाल नहीं किया है। इससे बल्लेबाजों को स्टेन को खेलना आसान रहा।अबू धाबी में बुधवार रात को खेले गए मैच में स्टेन ने चार ओवरों में 43 रन दिए थे और एक भी विकेट नहीं लिया था। यह इस महीने उनका पहला मैच था। इससे पहले वे 24 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेले थे और चार ओवरों में 57 रन दिए थे।

स्टेन का इस आईपीएल में एक मात्र विकेट सनराइर्जस हैदराबाद के खिलाफ 21 सितंबर को खेले गए मैच में आया था। इस मैच में उन्होंने संदीप शर्मा को आउट किया था। 3.4 ओवरों में उन्होंने 33 रन दिए थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker