1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. KKR vs RR : कोलकाता की जीत के हीरो रहे पैट कमिंस ने पहले ओवर में 19 रन लुटाने पर दिया ये बयान

KKR vs RR : कोलकाता की जीत के हीरो रहे पैट कमिंस ने पहले ओवर में 19 रन लुटाने पर दिया ये बयान

केकेआर की इस जीत में अमह रोल अदा करने वाले पैट कमिंस ने अपने स्पेल के पहले ही ओवर में 19 रन लुटाए थे। इस ओवर में उन्होंने एक विकेट भी लिया था।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 02, 2020 7:18 IST
Pat Cummins, who was the hero of Kolkata victory, gave this statement on 19 runs in the first over K- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Pat Cummins, who was the hero of Kolkata victory, gave this statement on 19 runs in the first over KKR vs RR

आईपीएल 2020 के 54वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 60 रनों से मात देकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। केकेआर अब 14 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है, लेकिन प्लेऑफ का टिकट उन्हें बाकी टीमों के नेट रनरेट के आधार पर ही मिलेगा।

केकेआर की इस जीत में अमह रोल अदा करने वाले पैट कमिंस ने अपने स्पेल के पहले ही ओवर में 19 रन लुटाए थे। इस ओवर में उन्होंने एक विकेट भी लिया था।

ये भी पढ़ें - DC vs RCB : दिल्ली-बैंगलोर के बीच देखने को मिलेगा कड़ा मुकाबला, जीतने वाली टीम करेगी डायरेक्ट क्वालीफाई

उस ओवर के बारे में बात करते हुए कमिंस ने मैच के बाद कहा "उस समय आपके दिमाग में बहुत कुछ चलता है। पहली कुछ गेंदे अच्छी नहीं थी। जब तक आप अपनी बेस्ट गेंदबाजी नहीं करते, यह ठीक है। ऊपर गेंदबाजी करना मेरे लिए अच्छा रहता है, लेकिन नई गेंद के साथ ऐसा करना थोड़ा जल्दी था। तो मैं जितना हो सकता था उस जगह गेंदबाजी कर रहा था।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : सीजन-13 में निराशाजनक अंत के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ने बताया कहां हुई टीम चूक

पहले ओवर में रन लुटाने के बाद कमिंस ने जोरदार वापसी की और अगले तीन ओवर में 15 रन देकर तीन ओर विकेट झटके। अपने सभी विकेट के बारे में उन्होंने कहा "वास्तव में नहीं, मैं सभी विकेट ऐसे लेने के बारे में नहीं सोच रहा था। कई बार आप अच्छी गेंदबाजी करते हो और भाग्य आपके साथ नहीं होता और कई दिन होता है। आज हर चीज मेरे पक्ष में थी। मुझे लगता है कि सीजन की शुरुआत में मैं अपने ऊपर ज्यादा दबाव बना रहा था। जैसे जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा वैसे वैसे में बेहतर होता गया। आप हमेशा सीखते हैं।"

उल्लेखनीय है, केकेआर ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इयोन मोर्गन की 68 रन की तूफानी पारी के दम पर 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए थे। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम 131 ही रन बना सकी। कमिंस ने इस दौरान 34 रन खर्ज कर चार विकेट लिए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker