Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2020 : अपनी गलतियों से सीखकर पृथ्वी शॉ ने मचाया सीएसके के खिलाफ धमाल, मैच के बाद किया खुलासा

शॉ ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 94 रन की सझेदारी की। इस दौरान उन्होंने 64 रन की शानदार पारी खेली। शॉ को उनकी इस पारी की बदौलत मैन ऑफ दे मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 26, 2020 7:44 IST
Prithvi Shaw Man Of The Match Chennai Super Kings vs Delhi Capitals CSK vs DC- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Prithvi Shaw Man Of The Match Chennai Super Kings vs Delhi Capitals CSK vs DC

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली अनुभवी चेन्नई सुपर किंग्स को शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स 44 रनों से मात देकर अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। दिल्ली की इस जीत में अहम भूमिका सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने निभाई। शॉ ने टीम को अच्छी शुरुआत देते हुए शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 94 रन की सझेदारी की। इस दौरान उन्होंने 64 रन की शानदार पारी खेली। शॉ को उनकी इस पारी की बदौलत मैन ऑफ दे मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इन खिलाड़ियों को दिया चेन्नई के खिलाफ मिली जीत का श्रेय

मैच के बाद शॉ ने कहा "शुरुआत में आपको देखना होता है कि विकेट कैसा है, मैदानी शॉट खेलना उस समय काफी जरूरी होता है। मैं पिछले साल भी गेंद पर प्रहार कर रहा था, लेकिन तब मैं कुछ गलतियां कर रहा था। इस बार मैंने तय किया कि मैं ज्यादातर शॉट जमीन पर ही खेलूंगा। मैंने अपनी पिछले मैचों की हाइलाइट्स देखी और सीखा की मैं क्या कर सकता हूं। यह विकेट बल्लेबाजी करने के लिए काफी अच्छा था।"

ये भी पढ़ें - KKR vs SRH Dream11 Prediction : वॉर्नर की कप्तानी में ये हो सकती है मजबूत Dream 11 टीम, नरेन हुए बाहर

शॉ के बाद दिल्ली की पारी का जिम्मा कप्तान श्रेयस अय्यर (26) के साथ विकेट कीपर ऋषभ पंत (37) ने संभाला। इन दोनों बल्लेबाजों की वजह से दिल्ली सीएसके को 176 रन का लक्ष्य देने में सफल रही।

इस लक्ष्य का पीछा करने उसती चेन्नई की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 23 रन पर पहले वॉटसन आउट हुए फिर उनके पीछे-पीछे मुरली विजय भी पवेलियन लौट गए।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 KKR vs SRH : इन बदलावों के साथ पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी कोलकाता और हैदराबाद

सीएसके की तरफ से एक बार फिर फाफ डु प्लेसिस सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ मैच में 43 रन की पारी खेली। 

दिल्ली कैपिटल्स की लाजवाब गेंदबाजी के चलते सीएसके 7 विकेट के नुकसान पर 131 रन ही बना सकी और दिल्ली यह मैच 44 रन से जीती। दिल्ली की ओर से कगिसो रबाडा ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। उन्होंने धोनी, जडेजा के साथ डु प्लेसिस को अपना शिकार बनाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement