Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020 : सीजन-13 के शुरुआती मुकाबले में ही राजस्थान के सामने होगी चेन्नई की चुनौती

पिछली उपविजेता चेन्नई ने पहले मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हराया । तीन बार की विजेता का पलड़ा रॉयल्स के खिलाफ भारी होगा चूंकि रॉयल्स के पास स्टोक्स नहीं है और सलामी बल्लेबाज बटलर भी पहले मैच से बाहर हैं । 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: September 21, 2020 16:54 IST
IPL, IPL 2020, Rajasthan Royals, Channai superkings, sports, india, uae - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/RR CSK vs RR

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में राजस्थान रॉयल्स को अपना पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेलना है। हालांकि इससे पहले राजस्थान की टीम के सामने एक बड़ी मुश्किल सामने आ खड़ी हुई है। टीम के दो अनुभवी और स्टार खिलाड़ी पहले मैच में नदारद रह सकते हैं। ऐसे में राजस्थान को चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में पार पाना आसान नहीं होगा। 

राजस्थान के लिए बेन स्टोक्स पहले चरण में टीम से बाहर हैं और कनकशन चोट के शिकार स्टीव स्मिथ का खेलना संदिग्ध है। इसके अलावा जोस बटलर भी पहले मैच से बाहर रहेंगे क्योंकि वह अपने परिवार के साथ अलग से आये हैं और उन्हें दुबई में 36 घंटे अनिवार्य क्वारंटीन में रहना होगा। 

यह भी पढ़ें- DC vs KXIP : पंजाब ने 'शॉर्ट रन' के खिलाफ की अपील, सीईओ ने दिया बड़ा बयान

पिछली उपविजेता चेन्नई ने पहले मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हराया। तीन बार की विजेता का पलड़ा रॉयल्स के खिलाफ भारी होगा चूंकि रॉयल्स के पास स्टोक्स नहीं है और सलामी बल्लेबाज बटलर भी पहले मैच से बाहर हैं। स्टोक्स अपने बीमार पिता की तीमारदारी के लिये न्यूजीलैंड में हैं। 

लीग के पहले चरण में उनकी गैर मौजूदगी से टीम का संतुलन बिगड़ा है। ऐसे में अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मेडिकल टीम स्मिथ को पहले मैच में खेलने की अनुमति नहीं देती तो रॉयल्स के लिये करारा झटका होगा। रॉयल्स के प्रदर्शन का दारोमदार काफी हद तक विदेशी खिलाड़ियों पर है। गेंदबाजी में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाये पर जिम्मेदारी होगी तो रन बनाने का जिम्मा दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर पर रहेगा। 

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : DC बनाम KXIP मैच के इस शॉट रन पर शुरू हुआ विवाद, नियमों को लेकर भड़के प्रीति जिंटा और सहवाग

रॉयल्स के भारतीय खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, वरूण आरोन अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम रहे हैं। दूसरी ओर पहले मैच में शानदार प्रदर्शन से चेन्नई के हौसले बुलंद है। 

सैम कुरेन ने शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन करके ड्वेन ब्रावो की कमी नहीं खलने दी जो चोट के कारण कुछ और मैचों में बाहर रहेंगे। अंबाती रायुडू और फाफ डु प्लेसी ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन किया। आईपीएल के सफल गेंदबाज पीयूष चावला ने उन्हें खरीदने के टीम प्रबंधन के फैसले को सही साबित कर दिखाया। अगर अगले मैच में दीपक चाहर नहीं खेल पाते हैं तो उनका विकल्प शारदुल ठाकुर होंगे। 

टीमें : 

राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, ओशेन थॉमस, एंड्रयू टाये, डेविड मिलर, टॉम कुरेन, अनिरूद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरूण आरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत,महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय। 

चेन्नई सुपरकिंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसी, शेन वाटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, लुंगी एंगिडि, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनेर, जोश हेजलवुड, शारदुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, के एम आसिफ, मोनू कुमार, आर साइ किशोर, रूतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement