1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : रविंद्र जडेजा के पास है इतिहास रचने का बेहतरीन मौका, बनेंगे ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

IPL 2020 : रविंद्र जडेजा के पास है इतिहास रचने का बेहतरीन मौका, बनेंगे ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

जडेजा अगर  73 रन बना लेते हैं तो वो आईपीएल के इतिहास के पहले ऑलराउंडर बन जाएंगे जिनके नाम 100 से अधिक विकेट के साथ 2000 रन दर्ज है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 19, 2020 9:23 IST
IPL 2020 : Ravindra Jadeja has the best chance to create history, will be the first player to do so - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 : Ravindra Jadeja has the best chance to create history, will be the first player to do so 

आईपीएल 2020 का आगाज होने में अब महज कुछ ही घंटे बाकी रह गए हैं। इस टूर्नामेंट के उद्घाटन मुकाबले में आईपीएल की दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स आपस में भिड़ेगी। अभी तक इन दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों की बात करें तो 30 बार ये टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं जिमें 18 बार मुंबई ने तो 12 बार चेन्नई ने बाजी मारी है।

ये भी पढ़ें - On This Day : युवराज सिंह ने याद किए 13 साल पुराने अपने 6 छक्के तो स्टुर्ट ब्रॉड का फिर से छलका दर्द

आज के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा के पास इतिहास रचने का मौका है। जी हां, रविंद्र जडेजा के नाम आईपीएल में अभी तक 1927 रन दर्ज है। अगर वह 73 रन बना लेते हैं तो वो आईपीएल के इतिहास के पहले ऑलराउंडर बन जाएंगे जिनके नाम 100 से अधिक विकेट के साथ 2000 रन दर्ज है। आज तक आईपीएल में कोई खिलाड़ी ऐसा कारनामा नहीं कर पाया है।

ये भी पढ़ें - नोवाक जोकोविच ने इटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

वहीं 2000 रन पूरा करते ही जडेजा के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। जडेजा आईपीएल में बिना अर्धशतक लगाए 2000 रन पूरा करने वाले भी पहले खिलाड़ी बनेंगे। जडेजा का आईपीएल में सर्वाधिक स्कोर 48 रन का है।

जडेजा को हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने अवॉर्ड समारोह में तलवार से सम्मानित किया था क्योंकि वह इस टूर्नामेंट में बाएं हाथ के सबसे सफल गेंदबाज हैं।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : MI vs CSK के पहले महा मुकाबले में ये हो सकती है सबसे मजबूत Dream 11

जडेजा ने इस सम्मान के लिए ट्विटर पर सीएसके को शुक्रिया कहा था। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा ''मुझे ये अवॉर्ड देने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स का बहुत-बहुत धन्यवाद। इस अद्भुत फ्रेंचाइजी के लिए खेलना मेरे लिए एक सम्मान की बात है। ये मेरे लिए एक अवसर है, जिसे मैं संजोता हूं. अब मैं आईपीएल के 13वें सीजन की ओर देख रहा हूं।''

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker