1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. On This Day : युवराज सिंह ने याद किए 13 साल पुराने अपने 6 छक्के तो स्टुर्ट ब्रॉड का फिर से छलका दर्द

On This Day : युवराज सिंह ने याद किए 13 साल पुराने अपने 6 छक्के तो स्टुर्ट ब्रॉड का फिर से छलका दर्द

स्टुअर्ट ब्रॉड ने युवराज सिंह की इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा "समय उड़ रहा है, लेकिन उस क्रिकेट बॉल से ऊपर नहीं जो उस रात उड़ रही थी।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 19, 2020 10:26 IST
Yuvraj Singh Six Sixes in 2007 T20 World Cup Against England Bowler Stuart Broad- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Yuvraj Singh Six Sixes in 2007 T20 World Cup Against England Bowler Stuart Broad

आज यानी 19 सितंबर को ही भारतीय पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी और सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे। यह रिकॉर्ड युवराज सिंह ने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में बनाया था। उस खास पल को याद करते हुए युवी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने एक शॉट की तस्वीर पोस्ट की है।

इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए युवराज सिंह ने लिखा "13 साल! समय कैसे बीत जाता है।"

ये भी पढ़ें - नोवाक जोकोविच ने इटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

युवराज सिंह के इस पोस्ट पर भारतीय क्रिकेटरों समेत विदेशी क्रिकेटरों ने भी बधाई दी। जब सभी दिग्गाज युवराज सिंह को बधाई दे रहे थे तभी स्टुर्ट ब्रॉड ने युवी की इस पोस्ट पर कमेंट किया जिसमें उनका दर्द साफ दिख रहा था।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने युवराज सिंह की इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा "समय उड़ रहा है, लेकिन उस क्रिकेट बॉल से ऊपर नहीं जो उस रात उड़ रही थी।"

स्टुअर्ट ब्रॉड के इस कमेंट पर जवाब देते हुए युवराज सिंह ने लिखा "हाहाहा.. शानदार दोस्त, उस रात को हम कभी नहीं भूल सकते।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : MI vs CSK के पहले महा मुकाबले में ये हो सकती है सबसे मजबूत Dream 11

Yuvraj Singh Six Sixes in 2007 T20 World Cup Against England Bowler Stuart Broad

Yuvraj Singh Six Sixes in 2007 T20 World Cup Against England Bowler Stuart Broad 

वहीं युवराज सिंह के इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने लिखा "ये रिकॉर्ड मुझे दे दे ठाकुर।"

Yuvraj Singh Six Sixes in 2007 T20 World Cup Against England Bowler Stuart Broad

Yuvraj Singh Six Sixes in 2007 T20 World Cup Against England Bowler Stuart Broad 

उल्लेखनीय है, हर कोई यह जानता है कि स्टुअर्ट ब्रॉड के उस ओवर से पहले युवराज सिंह की इंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी एंड्र्यू फ्लिंटॉफ से कुछ कहा सुनी हो गई थी, जिसके बाद युवी ने उनका सारा गुस्सा ब्रॉड पर उतार दिया था।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, MI vs CSK : एमएस धोनी पर एक बार फिर भारी पड़ सकती है रोहित शर्मा की मजबूत MI

हाल ही में युवराज सिंह ने बताया था कि उनके और फ्लिंटॉफ के बीच उस दिन क्या बात हुई थी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन के साथ लाइव चैट के दौरान युवराज ने कहा था "मुझे याद है फ्रेडी ने दो अच्छी गेंदें डाली थी और उसने मुझे एक यॉर्कर भी डाली थी जिसपर मैं बाउंड्री लगाने में सफल रहा। तब उसने कहा ये हड़बड़ाहट में खेला हुआ शॉट है। तब वह मेरे से ज्यादा बोलने लगा। उसने मुझे कहा कि वो मेरा गला काट देगा तब मैंने उसे जवाब दिया तुम्हें मेरे हाथ में ये बैट देखा है? तुम्हें पता है मैं इस बैट से तुम्हें कहां मारूंगा? मुझे याद है जब मैंने ब्रॉडी को 6 छक्के लगाए तो मैं कितना गुस्से में था। मैंने इसके बाद मस्कारेन्हास और फिर फ्रेडी को देखे।"

युवराज ने आगे बताया "मस्कारेन्हास ने वनडे मैच में मुझे 5 छक्के लगाए थे इस वजह से मैंने पहले उसे देखा। ये उन मैच में से एक है जो हम सभी को याद है।"

बता दें, भारत और इंग्लैंड के बीच यह पहले टी20 वर्ल्ड कप का क्वार्टर फाइनल मैच था। इस मैच में युवराज सिंह ने 12 गेंदों पर सबसे तेज अर्धशतक लगाया था। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने वीरेंद्र सहवाग 68, गौतम गंभीर और युवराज सिंह के 58-58 रनों के दम पर इंग्लैंड को जीत के लिए 219 रन का लक्ष्य दिया था। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 200 ही रन बना सकी और भारत ने यह मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 15 रनों से और फाइनल में पाकिस्तान को 5 रनों से मात देकर भारत विश्व विजेता बना था।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड