1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. नोवाक जोकोविच ने इटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

नोवाक जोकोविच ने इटैलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

दोनों सर्बियाई खिलाड़ियों के बीच हुए इस मुकाबले के पहले सेट में क्रालिनोविच ने जोकोविच को कड़ी टक्कर दी लेकिन दूसरे सेट में उनके पास जोकोविच के अनुभव का कोई जवाब नहीं था। 

Bhasha Bhasha
Published on: September 19, 2020 8:04 IST
Novak Djokovic made it to the quarter-finals of the Italian Open- India TV Hindi
Image Source : AP Novak Djokovic made it to the quarter-finals of the Italian Open

रोम। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने इटैलियन ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में फिलिप क्रालिनोविच को हराकर अंतिम-आठ में जगह पक्की की। दोनों सर्बियाई खिलाड़ियों के बीच हुए इस मुकाबले के पहले सेट में क्रालिनोविच ने जोकोविच को कड़ी टक्कर दी लेकिन दूसरे सेट में उनके पास जोकोविच के अनुभव का कोई जवाब नहीं था। 

जोकोविच ने एक घंटे 28 मिनट तक चले इस मुकाबले को 7-6 6-3 से जीता। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : MI vs CSK के पहले महा मुकाबले में ये हो सकती है सबसे मजबूत Dream 11

यूएस ओपन से निराशाजनक तरीके से बाहर होने के बाद पहला टूर्नामेंट खेल रहे जोकोविच ने कहा,‘‘यह शानदार मुकाबला था। पहला सेट सबसे लंबे समय तक चले मुकाबलों में से एक था।"

चार बार के चैम्पियन जोकोविच अगले दौर में दो क्वालीफायर खिलाड़ियों के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020, MI vs CSK : एमएस धोनी पर एक बार फिर भारी पड़ सकती है रोहित शर्मा की मजबूत MI

इससे पहले शीर्ष वरीय सिमोना हालेप ने शुक्रवार को डायना यास्त्रेमस्का पर 7-5 6-4 की जीत से इटैलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। कोरोना वायरस महामारी से पहले दुबई में खिताब जीतने वाली हालेप ने पिछले महीने प्राग में ट्राफी जीतकर वापसी की। वह महामारी के बीच स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के कारण अमेरिकी ओपन में नहीं खेली। अब उनका सामना 10वीं वरीय एलिना रिबाकिना और यूलिया पुतिनत्सेवा के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

वहीं गत चैम्पियन कैरोलिना प्लिस्कोवा ने रूस की क्वालीफायर अन्ना ब्लिंकोवा को 6-4 6-3 से मात दी और अब वह 11वीं वरीय एलिसे मर्टन्स के सामने होंगी।

पुरूषों के वर्ग में 15वें वरीय ग्रिगोर दिमित्रोव ने 19 साल के जानिक सिनर का सफर खत्म किया। उन्होंने 4-6 6-4 6-4 से जीत हासिल की। इटली के माटियो बेरेटिनी ने साथी स्टेफानो ट्रोवागलिया को हराया। यह टूर्नामेंट नौ दिन के अंदर शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन की तैयारियों के लिये काफी अहम है जिसे दर्शकों के बिना आयोजित किया जा रहा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड