Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

RCB vs SRH : नॉ बॉल पर छिड़ा विवाद! अंपायर की इस गलती से नाखुश हैं युवराज सिंह

हैदराबाद की पारी का 10वां ओवर डालने आए आरसीबी के गेंदबाज इसरु उडाना ने तीसरी गेंद धमी गति से डालना चाही लेकिन वह फुलटॉस डल गई। इतना ही नहीं यह फुलटॉस गेंद केन विलियमसन की कमर से ऊपर थी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 01, 2020 11:31 IST
RCB vs SRH: controversy over no ball! Yuvraj Singh is unhappy with this umpire's mistake- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB vs SRH: controversy over no ball! Yuvraj Singh is unhappy with this umpire's mistake

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार रात आईपीएल 2020 का 52वां मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को हैदराबाद ने 5 विकेट से जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा और साथ ही प्वॉइंट्स टेबल के टॉप 4 में भी अपनी जगह बनाई। ये मैच तो हैदराबाद ने जीत लिया, लेकिन मैच के दौरान एक नॉ बॉल पर विवाद हो गया।

दरअसल, हैदराबाद की पारी का 10वां ओवर डालने आए आरसीबी के गेंदबाज इसरु उडाना ने तीसरी गेंद धमी गति से डालना चाही लेकिन वह फुलटॉस डल गई। इतना ही नहीं यह फुलटॉस गेंद केन विलियमसन की कमर से ऊपर थी। विलियमसन ने इस गेंद को अच्छे से खलते हुए फाइन लेग की दिशा में एक रन बटौरा, लेकिन जब अंपायर ने इसे नॉ बॉल नहीं दिया तो विलियमसन भी हैरान हो गए।

ये भी पढ़ें - KKR vs RR : लीग स्टेज के अपने-अपने आखिरी मुकाबले में प्लेऑफ के लिए भिड़ेगी दोनों टीमें

अंपायर के इस गलत फैसले की ट्विटर पर भारतीय पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवारज सिंह ने भी निंदा की। युवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा "मुझे सचमुच विश्‍वास नहीं हुआ कि वो नो बॉल नहीं दी! सच में।"

वहीं भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने तंज कसते हुए ट्वीट किया "नहीं, ये नो बॉल नहीं है।"

ये भी पढ़ें - रोमांच से भरा रहा आईपीएल 2020 का 6ठां हफ्ता, मुंबई ने किया क्वालीफाई तो गेल-पांड्या ने तोड़ा नियम

इसी के साथ राजस्थान के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोभी विश्वास नहीं हुआ कि यह नॉ बॉल क्यों नहीं दी गई। आर्चर ने ट्वीट करते हुए लिखा "नॉ बॉल?"

उल्लेखनीय है, पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए। इस दौरान ना विराट कोहली चले और ना ही डी विलियर्स का बल्ला बोला। हालांकि डी विलियर्स ने फिलिपे के साथ 43 रन की साझेदारी जरूर की, लेकिन इसके बाद ये दोनों ही खिलाड़ी एक के बाद एक आउट हो गए। डी विलियर्स ने इसे ही मैच का टर्निंग प्वॉइंट बताया।

आरसीबी द्वारा मिले इस लक्ष्य को हैदराबाद ने 35 गेंदें और 5 विकेट रहते हासिल कर लिया था। वॉर्नर के रूप में जल्दी विकेट गिरने के बाद एक बार को हैदराबाद थोड़ा बैकफुट पर जरूर चला गया था, लेकिन साहा (39) और पांडे (26) की शानदार साझेदारी और फिर होल्डर (26) की मैच फिनिशिंग पारी ने हैदराबाद को जीत दिलाई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement