Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020 : बाउंड्री के इस नए नियम के साथ शारजाह में खेले जाने चाहिए मैच, संजय मांजरेकर ने दिया सुझाव

मांचरेकर ने ट्वीट करते हुए लिखा "बाउंड्री के ऊपर से जाने पर चार रन और मैदान के बाहर जाने पर 6 रन। ये मेरी शारजाह में खेलने की नई शर्ते हैं। क्या आप इससे सहमत है?"  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 05, 2020 16:26 IST
Sanjay manjrekar new new boundary rule for Sharjah Cricket Stadium- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SANJAYMANJREKAR Sanjay manjrekar new new boundary rule for Sharjah Cricket Stadium

भारतीय पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने शारजाह में बाउंड्री के नए नियम बता है। कोरोनावायरस के कहर की वजह से इस साल आईपीएल का आोयजन दुबई में हो रहा है। इस दौरान सभी मैच तीन वेन्यू दुबई, अबु धाबी और शारजाह में हो रहे हैं। बाकी दो वेन्यू के मुकाबले शारजाह का मैदान काफी छोटा है और टीमें वहां चौके-छक्कों की बरसात कर 200 से अधिक का स्कोर हर बार खड़ा कर रहे हैं। इस वजह से मांजरेकर ने इस वेन्यू पर अपने कुछ नए नियमों का सुझाव दिया है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा उंगली में चोट के कारण सीजन-13 से हुए बाहर

मांचरेकर ने ट्वीट करते हुए लिखा "बाउंड्री के ऊपर से जाने पर चार रन और मैदान के बाहर जाने पर 6 रन। ये मेरी शारजाह में खेलने की नई शर्ते हैं। क्या आप इससे सहमत है?"

https://twitter.com/sanjaymanjrekar/status/1312969204157476867

बता दें, शारजाह के मैदान पर अभी तक 111 छक्के लग चुके हैं, वहीं अन्य दोनों मैदानों पर अभी तक 100 छक्के भी पूरे नहीं हुए हैं। इसी मैदान पर राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी और सफल रन चेज की थी।

ये भी पढ़ें - कोहली, अमला और वॉर्नर को पछाड़ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मेग लेनिंग ने अपने नाम किया शतकों का यह रिकॉर्ड

वहीं इस मैदान पर पिछला मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया जिसमें मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए। इस दौरान मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने कुल 14 छक्के लगाए। वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही हैदराबाद की टीम से 7 छक्के लगे। दोनों टीमों ने मिलाकर कुल 21 छक्के लगाए जो इस मैदान पर आईपीएल 2020 में लगाए सबसे कम छक्के है।

आईपीएल 2020 में शारजाह के मैदान पर सबसे ज्यादा छक्के

RR vs CSK 33 छक्के

RR vs KXIP 29 छक्के
DC vs KKR 28 छक्के
MI vs SRH 21 छक्के

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement