Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने के आरोप में नेपाली नागरिक सहित 7 गिरफ्तार

पहली घटना में, नेपाल निवासी राजू थापा के साथ राजस्थान के अनिल और रोहित को गिरफ्तार किया गया था। गुरुग्राम के सेक्टर-66 में एमार पाम टेरेस सिलेक्ट अपार्टमेंट से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

IANS Edited by: IANS
Published on: November 06, 2020 15:43 IST
IPL, IPL 2020, Match Fixing, sports- India TV Hindi
Image Source : IPL2020.COM IPL 2020

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाने के दो अलग-अलग मामलों में गुरुग्राम पुलिस ने एक नेपाली नागरिक सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि आईपीएल मैचों के दौरान क्रिकेट सट्टेबाजी में कथित संलिप्तता के लिए अब तक 40 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

पहली घटना में, नेपाल निवासी राजू थापा के साथ राजस्थान के अनिल और रोहित को गिरफ्तार किया गया था। गुरुग्राम के सेक्टर-66 में एमार पाम टेरेस सिलेक्ट अपार्टमेंट से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता सुभाष बोकेन ने कहा, "विशेष सूचना के आधार पर, पुलिस ने मौके पर छापा मारा और आरोपियों को तब गिरफ्तार किया जब वे दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जा रहे आईपीएल मैच पर सट्टा लगा रहे थे।"

पुलिस ने उनके पास से 26 मोबाइल फोन, 1 लैपटॉप, 1 फोन चार्जर, 1 लैपटॉप चार्जर, 1 रजिस्टर और 1 कैलकुलेटर बरामद किया है।

पुलिस के अनुसार छापे के दौरान, उन्होंने देखा कि एक आरोपी एक रजिस्टर में गेम के बारे में एंट्री दर्ज कर रहा था, जबकि फोन पर उसका साथी मुंबई इंडियंस के लिए रेट के बारे में बात कर रहा था।

गुरुग्राम के सेक्टर-65 पुलिस स्टेशन में संदिग्धों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं, एक अन्य मामले में, पुलिस ने चार और लोगों को गिरफ्तार किया, जो गुरुवार रात मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल मैच में सट्टेबाजी में शामिल थे।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान गुरुग्राम के अमनपुरा इलाके के आशीष, राजस्थान के दौसा के राजेंद्र प्रसाद शर्मा, उत्तर प्रदेश के बरेली के सचिन चावला और जयपुर के विश्राम शर्मा के रूप में हुई।

सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए, टीम ने मानेसर के सेक्टर-1 स्थित एक फ्लैट पर छापा मारा और अपराधियों को पकड़ा। उनके पास से 13 मोबाइल फोन, 1 एलईडी टेलीविजन सेट और एक सट्टेबाजी रजिस्टर जब्त किया गया है।

बोकेन ने कहा, "इस आईपीएल सीजन के दौरान, कई सट्टेबाजों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने क्रिकेट सट्टेबाजी से निपटने के लिए सट्टेबाजों के खिलाफ अभियान चलाया है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement