Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2020 : हर्षल पटेल के मुताबिक राजस्थान के खिलाफ मैच में धीमा था शारजाह का विकेट

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 46 रन से जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली कैपिटल के हरफनमौला खिलाड़ी हर्षल पटेल ने कहा कि शारजाह का विकेट काफी धीमा था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 10, 2020 9:23 IST
IPL 2020 : हर्षल पटेल के...- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2020 : हर्षल पटेल के मुताबिक राजस्थान के खिलाफ मैच में धीमा था शारजाह का विकेट

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 46 रन से जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली कैपिटल के हरफनमौला खिलाड़ी हर्षल पटेल ने कहा कि शारजाह का विकेट काफी धीमा था और उन्होंने शिमरोन हेटमेयर के साथ मिलकर फैसला किया कि 170 रन का स्कोर प्रतिस्पर्धा के लिए काफी होगा।

राजस्थान रॉयल्स 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में विफल रही और 138 रनों पर ऑल आउट हो गई। इस तरह दिल्ली कैपिटल्स ने 46 रनों से मुकाबला जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने हेटमायर के 45 और स्टोइनिस के 39 रन की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 184 रन बनाए। आखिरी के ओवरों में हर्षल पटेल ने 15 गेंदों में 16 रनों की पारी खेली।

IPL 2020 : '185 रन का लक्ष्य कम लग रहा था लेकिन विकेट ने हैरान किया', जीत के बाद बोले अय्यर

हर्षल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "जब हेटमायर और मैं बल्लेबाजी कर रहे थे, तो हम 165-170 के आसपास के स्कोर तक पहुंचने की सोच रहे थे क्योंकि यह पहले की तुलना में काफी धीमा विकेट था, गेंद निश्चित रूप से रुक रही थी, शारजाह का ये विकेट काफी अलग था, इसलिए लगभग 170 रन का स्कोर प्रतिस्पर्धी था।”

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हमारी टीम की बल्लेबाजी काफी गहराई हैं, हमारे पास 8वें नंबर पर अक्षर और 9वें नंबर पर अश्विन है। रबाडा भी कुछ छक्के लगा सकते हैं। हमारे पास एक गहरी बल्लेबाजी लाइनअप है। 16 वें ओवर के बाद, यह हर ओवर में एक-दो चौके मारने के बारे में है। हम केवल अधिक से अधिक रन लेने की कोशिश कर रहे थे।"

बल्लेबाजी के बाद हर्षल ने गेंद से भी योगदान दिया और अपने चार ओवरों में 29 रन देकर श्रेयस गोपाल का विकेट हासिल किया। हर्षल ने कहा, "मेरी योजना सिर्फ गति और लंबाई के मिश्रण के साथ गेंदबाजी करने की थी। राजस्थान के खिलाफ विकेट धीमा था और थोड़ा रुक रहा था। मेरी योजना अलग गति से गेंदबाजी और मिश्रण करना था।"

IPL 2020, DC vs RR : हार के बाद राजस्थान के कप्तान स्मिथ ने बताया, कहां हुई टीम से चूक

उन्होंने कहा, "यह लैंथ और पेस को बदलने के बारे में है। आप बल्लेबाजों को एक पेस और लैंथ के साथ व्यवस्थित नहीं होने दे सकते हैं, यह सब इसी मिश्रण के बारे में है। एक गेंदबाजी इकाई के रूप में हमारा प्रदर्शन असाधारण रहा है और हम टूर्नामेंट में टीम के तौर पर बेहतर हो रहे हैं। इसलिए हम एक गेंदबाजी यूनिट के रूप में काफी खुश हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement