1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. DC vs CSK : आईपीएल में पहला शतक लगाने के बाद बोले शिखर धवन, 'मेरे पास हर पिच के लिए रणनीतियां है'

DC vs CSK : आईपीएल में पहला शतक लगाने के बाद बोले शिखर धवन, 'मेरे पास हर पिच के लिए रणनीतियां है'

शिखर धवन ने कहा "मैं अपनी मानसिकता को सकारात्मक रखता हूं, मैं बहुत सोचता नहीं हूं। हां, मेरे पास हर पिच के हिसाब से कुछ रणनीतियां हैं। मुझे लगता है कि मेरे पास हिम्मत है।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 18, 2020 7:16 IST
Shikhar Dhawan said after scoring his first century in IPL, 'I have strategies for every pitch' DC v- India TV Hindi
Image Source : PTI Shikhar Dhawan said after scoring his first century in IPL, 'I have strategies for every pitch' DC vs CSK

आईपीएल 2020 के 34वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ा। चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा मिले 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए धवन ने 58 गेंदों पर 14 चौकों और एक छक्के की मदद सेस 101 रन की नाबाद पारी खेली। मैच के बाद धवन ने कहा कि वह खुश है कि अपनी 20-30 रन की पारी को वह बड़े स्कोर में तबदील कर पाए और वह अपनी इस फॉर्म को आगे भी जारी रखना चाहते हैं।

अपने पहले शतक के बारे में उन्होंने मैच के बाद कहा "यह काफी खास है। 13 साल आईपीएल खेलते हुए हो गए है ये काफी खास है और मैं काफी खुश हूं। टूर्नामेंट की शुरुआत में मैं गेंद को मार रहा था, लेकिन मैं 20-30 रन के स्कोर को अर्धशतक में तबदील नहीं कर पा रहा था। जब आप ऐसा करना शुरू कर देते हो तो आपक आत्मविश्वार बढ़ता है। मैं अपनी इस फॉर्म को आगे भी जारी रखना चाहूंगा।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : अंतिम ओवर में छक्कों की बारिश कर अक्षर पटेल ने चुकता किया धोनी की टीम से 4 साल पुराना बदला

उन्होंने कहा "मैं अपनी मानसिकता को सकारात्मक रखता हूं, मैं बहुत सोचता नहीं हूं। हां, मेरे पास हर पिच के हिसाब से कुछ रणनीतियां हैं। मुझे लगता है कि मेरे पास हिम्मत है। फिटनेस बहुत महत्वपूर्ण है। सौभाग्य से, मैं कोरोना के कारण इस लंबे ब्रेक में अपनी दिनचर्या पर बहुत काम कर पा रहा था।"

ये भी पढ़ें - DC vs CSK : 12 साल और 167 इनिंग के बाद शिखर धवन ने जड़ा पहला आईपीएल शतक, तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड

इस मैच में टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही, उनके नए आतिशी सलामी बल्लेबाज सैम कुर्रन बिना खाता खोले ही पहले ओवर में देशपांडे का शिकार बने। इसके बाद शेन वॉटसन (36) और फाफ डु प्लेसिस (58) के बीच दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद रायुडू ने नाबाद 45 औंर जडेजा ने 13 गेंदों पर 33 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को 179 के स्कोर तक पहुंचाया। धोनी एक बार फिर फेल हुए और वह 3 के निजी स्कोर पर नॉर्टजे का शिकार बने।

दिल्ली ने शिखर धवन के शतक और अंतिम ओवर में अक्षर पटेल की धुआंधार पारी के दम पर यह लक्ष्य एक गेंद रहते हासिल कर लिया। अक्षर ने 5 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 21 रन की धमाकेदार पारी खेली।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker