Friday, April 26, 2024
Advertisement

DC vs CSK : 12 साल और 167 इनिंग के बाद शिखर धवन ने जड़ा पहला आईपीएल शतक, तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड

शिखर धवन ने दिल्ली से ही खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ 2008 में डेब्यू किया था। लेकिन उन्हें आईपीएल का पहला शतक जड़ने में 12 साल और 167 इनिंग लगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 18, 2020 7:11 IST
Shikhar Dhawan Most innings to maiden IPL century Broke Virat Kohli record DC vs CSK- India TV Hindi
Image Source : PTI Shikhar Dhawan Most innings to maiden IPL century Broke Virat Kohli record DC vs CSK

आईपीएल 2020 का 34वां मुकाबला शनिवार शाम दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को अंतिम ओवर में दिल्ली ने जीतकर 14 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में एक बार फिर टॉप कर लिया है। दिल्ली के लिए इस जीत में अहम भूमिका गब्बर यानी शिखर धवन ने निभाई। धवन ने चेन्नई के खिलाफ 101 रन की नाबाद पारी खेली और यह उनके आईपीएल करियर का पहला शतक है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस खिलाड़ी को बताया सीएसके के खिलाफ मिली जीत का हीरो

शिखर धवन ने दिल्ली से ही खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ 2008 में डेब्यू किया था। लेकिन उन्हें आईपीएल का पहला शतक जड़ने में 12 साल और 167 इनिंग लगी। आईपीएल में सबसे ज्यादा इनिंग खेलकर पहला शतक लगाने के मामले में धवन ने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विराट कोहली ने 120 इनिंग खेलने के बाद आईपीएल में अपना पहला शतक जड़ा था।

आईपीएल में सबसे ज्यादा इनिंग खेलकर पहला शतक जड़ने वाले खिलाड़ी

शिखर धवन - 167*

विराट कोहली - 120
अंबाति रायुडू - 119
सुरेश रैना - 88

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : दिल्ली के खिलाफ मिली हार से निराश हैं धोनी, बताया कहां हुई टीम से चूक

इस मैच में टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही, उनके नए आतिशी सलामी बल्लेबाज सैम कुर्रन बिना खाता खोले ही पहले ओवर में देशपांडे का शिकार बने। इसके बाद शेन वॉटसन (36) और फाफ डु प्लेसिस (58) के बीच दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद रायुडू ने नाबाद 45 औंर जडेजा ने 13 गेंदों पर 33 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को 179 के स्कोर तक पहुंचाया। धोनी एक बार फिर फेल हुए और वह 3 के निजी स्कोर पर नॉर्टजे का शिकार बने।

दिल्ली ने शिखर धवन के शतक और अंतिम ओवर में अक्षर पटेल की धुआंधार पारी के दम पर यह लक्ष्य एक गेंद रहते हासिल कर लिया। अक्षर ने 5 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 21 रन की धमाकेदार पारी खेली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement