1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. SRH vs DC : इस बड़ी गलती की वजह से श्रेयस अय्यर पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना, जानें क्या है वजह

SRH vs DC : इस बड़ी गलती की वजह से श्रेयस अय्यर पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना, जानें क्या है वजह

मुकाबले में दिल्ली ने तय समय से अधिक में निर्धारित 20 ओवर फेंके थे जिस वजह से कप्तान पर स्लो ओवर रेट का जुर्माना लगा है। दिल्ली की इस टूर्नामेंट की यह पहली गलती थी जिस वजह से बीसीसीआई ने अय्यर पर पर कम जुर्माना लगाया है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 30, 2020 8:30 IST
Shreyas Iyer 12 Lakh Rupees fined for slow over rate Against Sunrisers Hyderabad- India TV Hindi
Image Source : PTI Shreyas Iyer 12 Lakh Rupees fined for slow over rate Against Sunrisers Hyderabad

मंगलवार को हैदराबाद से मिली हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पर श्रेयस अय्यर पर  12 लाख रुपए का जुर्माना लगा है। मुकाबले में दिल्ली ने तय समय से अधिक में निर्धारित 20 ओवर फेंके थे जिस वजह से कप्तान पर स्लो ओवर रेट का जुर्माना लगा है। दिल्ली की इस टूर्नामेंट की यह पहली गलती थी जिस वजह से बीसीसीआई ने अय्यर पर कम जुर्माना लगाया है।

अधिकारिक बयान के अनुसरा आईपीएल कोट ऑफ कंडक्ट के अंतरगत दिल्ली कैपिटल्स की स्लो ओवर रेट की यह पहली गलती थी जिस वजह से कप्तान अय्यर पर  12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

ये भी पढ़ें - SRH vs DC : राशिद खान ने किया अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस, तोड़ा तीन साल पुराना रिकॉर्ड

बता दें, इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर स्लो ओवर रेट की वजह से 15 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया था। विराट कोहली की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हुए मैच में धीमी गति से ओवर पूरे किए थे।

उल्लेखनीय है, हैदराबाद के खिलाफ हुए मैच में दिल्ली को 15 रनों से हार का सामना करना पड़ा था और वह आईपीएल 2020 में जीत की हैट्रिक लगाने से चूक गए। दिल्ली ने इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी थी।

ये भी पढ़ें - RR vs KKR Dream11 Prediction : स्मिथ की कप्तानी में ये हो सकती है आज की Dream11 टीम

इस मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की। कप्तान वॉर्नर (45) और बेयरस्टो की जोड़ी ने हैदराबाद को अच्छी शुरुआत दी और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद मनीष पांडे (3) सस्ते में निपट गए, लेकिन अंत में केन विलियमसन ने 26 गेंदों पर 41 रन बनाकर हैदराबाद को 162 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। इस दौरान अबदुल समद ने 7 गेंदों पर 12 रन बनाए।

163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले पृथ्वी शॉ 2 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। शिखर धवन (34) और ऋषभ पंत  (28) जैसे खिलाड़ियों ने इस लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश तो की, लेकिन वह नाकाम रहे। दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 147 ही रन बना सकी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X