Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IPL 2020 : सीजन-13 के इस मुकाबले के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को मिला आत्मविश्वास

कोहली ने 28 सितंबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर में बल्लेबाजी की थी, जहां उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई थी। कोहली ने इसके बाद शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 90 रनों की नाबाद पारी खेली। 

IANS Edited by: IANS
Published on: October 11, 2020 17:15 IST
Virat kohli, sports, RCB vs MI, cricket- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Virat kohli 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि आईपीएल-13 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर में खेली गई पारी से उन्हें अपनी फॉर्म वापस पाने में मदद मिली है। कोहली ने 28 सितंबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर में बल्लेबाजी की थी, जहां उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई थी। कोहली ने इसके बाद शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 90 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए।

उनकी पारी के दम पर ही बेंगलोर ने चेन्नई को 170 रनों की चुनौती दी थी जिसके सामने तीन बार की विजेता 37 रनों से मैच हार गई।

यह भी पढ़ें- Dream11 Prediction : MI vs DC के मैच में यह 11 खिलाड़ी जो मचा सकते हैं धमाल

कोहली ने चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले पिछले दो मैचों में 43 और नाबाद 72 रनों की पारी खेली थी। उससे पहले वह 14, 1 और 3 रन ही बना पाए थे।

कोहली ने चेन्नई के मैच के बाद कहा, " इससे पहले, मैं बहुत ज्यादा कुछ करने की सोच रहा था। अगर आप जिम्मेदारियों के बारे में ज्यादा सोचेंगे, तो इससे आपके ऊपर ज्यादा बोझ बढ़ जाएगा और एक खिलाड़ी के रूप में नहीं खेल पाएंगे। टीम की सफलता के लिए आपके कौशल का होना जरूरी है।"

उन्होंने कहा, " वह सुपर ओवर जहां मुझे रन बनाने थे और वहां मैं आउट हो गया और हम मैच हार गए थे। इसके बाद मैंने ट्रेनिंग का आनंद लेना शुरू कर दिया और फिर बल्लेबाजी के लिहाज से अगले कुछ सेशन काफी अच्छे थे। मैं पिछले मैच में भी गेंद को अच्छे से हिट कर रहा था और आज भी यही चाहता था। इन सभी दिनों में ट्रेनिंग से भी अच्छी मदद मिली है।"

यह भी पढ़ें- BCCI ने किया महिला टी20 चैलेंज के लिए टीमों का ऐलान, इन दिन से शुरू होंगे मैच

कोहली ने चेन्नई के खिलाफ 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर इसके बाद उन्होंने 13 गेंदों पर 37 रन और जोड़ डाले।

कप्तान ने कहा, "हर एक गेंद को हिट करने के बजाय मैं परिस्थितियों को समझने की कोशिश कर रहा था। यही अनुभव है और काफी क्रिकेट खेलने से, खासकर टी-20 क्रिकेट खेलने मैं इतना तो समझ गया हूं कि अगर आप सेट हो चुके हैं तो आप डेथ ओवरों में हिट कर सकते हैं।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement