Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

विराट कोहली को है आईपीएल 2020 होने की उम्मीद, दिया ये बड़ा बयान

विराट कोहली ने कहा है कि इस समय कोविड-19 के कारण स्थिति साफ नहीं है लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वो समय आएगा जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन किया जाएगा। 

IANS Reported by: IANS
Published on: April 24, 2020 22:02 IST
Virat Kohli expected to have IPL 2020, gave this big statement- India TV Hindi
Image Source : BCCI Virat Kohli expected to have IPL 2020, gave this big statement

बेंगलुरू। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि इस समय कोविड-19 के कारण स्थिति साफ नहीं है लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वो समय आएगा जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन किया जाएगा। कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम के अपने साथी और दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत में कहा , "इस समय स्थिति साफ नहीं है लेकिन मुझे उम्मीद है कि एक समय आएगा जब कुछ होगा।"

कोहली और डिविलियर्स बेंगलोर की टीम की मजबूत कड़ी हैं। हालांकि इन दोनों के रहने के बाद भी टीम एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है।

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि चीजें जल्दी वैसी होंगी जैसी हुआ करती थीं। मैंने समझ लिया है कि हमें इस बात का शुक्रगुजार होना चाहिए कि हमारे पास घर है। रोज कमाने वाले मजदूर किस हालत से गुजर रहे हैं, वो देखिए। लोगों का लुत्फ लेने वाला हिस्सा खत्म हो जाएगा और लोग रन बनाने को लेकर ज्यादा गंभीर होना छोड़ देंगे। मानवतावादी पहचान बाहर निकल कर आएगी।"

ये भी पढ़ें - रैना और अश्विन ने किया बताया क्यों आईपीएल में सीएसके है बाकी टीमों से अलग

कोविड-19 के कारण कोहली सभी की तरह घर में ही बंद हैं। उन्होंने कहा कि वह इस समय सकारात्मक रह रहे हैं और इसमें से कुछ बेहतर देखने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "हम लंबे समय से लॉकडाउन में हैं। हमारा नेतृत्व शानदार काम कर रहा है। हमारा देश काफी बड़ा है। हमारी प्रतिरोधक क्षमता भी हमारी मदद कर रही है। लेकिन यह उन लोगों के लिए काफी मुश्किल है जो खाना तक नहीं खा पा रहे हैं।"

ये भी पढ़ें - IPL : धोनी को 'आइसक्रीम' बताते हुए शेन वॉटसन ने कह दी यह बड़ी बात

कप्तान ने कहा, "यह उनके लिए मुश्किल है। इस दौर में कई लोगों की इंसानियत देखकर अच्छा लगा। लोग मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। इसमें एक अच्छी बात है जो मैं देख सकता हूं।"

डिविलियर्स ने कहा कि वह भी कई बार सोचते हैं कि एक ऐसे इंसान जिसको काफी लोग मानते हैं, के तौर पर वह ज्यादा कुछ नहीं कर पा रहे हैं।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है मेरी जितनी फॉलोइंग है उसके हिसाब से मैं अच्छा नहीं कर पा रहा हूं। मेरी पत्नी ने मुझसे धैर्य रखने को कहा है। इसलिए हां हमें हर दिन कुछ सकारात्मक करना चाहिए और इससे अंतर पैदा होता है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement