1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. 'क्यों आप कार्तिक पर दबाव डाल रहे हो?' कप्तान के बदलाव पर केकेआर पर भड़के गौतम गंभीर

'क्यों आप कार्तिक पर दबाव डाल रहे हो?' कप्तान के बदलाव पर केकेआर पर भड़के गौतम गंभीर

कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के फैसले से केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर 'आश्चर्य चकित' हैं और उन्होंने कहा है कि सीजन के बीच में कप्तानी लेने से मोर्गन कुछ नहीं बदल पाएंगे।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 17, 2020 13:12 IST
'Why are you pressurizing Karthik?' Gautam Gambhir rages on KKR over captain's change- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM 'Why are you pressurizing Karthik?' Gautam Gambhir rages on KKR over captain's change

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मुकाबले में अपने नए कप्तान इयोन मोर्गन के साथ उतरी। कप्तान तो केकेआर ने बदल लिया, लेकिन उनकी हार का सिलसिला नहीं रुका। केकेआर को मुंबई के हाथों 8 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। आईपीएल 2020 में यह उनकी चौथी हार है और वह 8 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है।

कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के फैसले से केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर 'आश्चर्य चकित' हैं और उन्होंने कहा है कि सीजन के बीच में कप्तानी लेने से मोर्गन कुछ नहीं बदल पाएंगे।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : राहुल ने बरकरार रखी ऑरेंज कैप, पर्पल कैप रबाडा के पास

स्टार स्पोर्ट्स पर गौतम गंभीर ने कहा "क्रिकेट रिश्तों के बारे में नहीं है, यह प्रदर्शन और ईमानदारी के बारे में है, मुझे नहीं लगता कि मॉर्गन बहुत सी चीजों को बदल सकते हैं। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले अगर उन्हें कप्तान बनाया गया होता तो वह काफी चीजों को बदल सकते थे। टूर्नामेंट के बीच में कोई नहीं बदल सकता है। कोच और कप्तान के बीच एक अच्छा रिश्ता होना अच्छा है।"

कार्तिक के कप्तानी छोड़ने पर उन्होंने कहा "थोड़ा अश्चर्यजनक था। वह पिछले ढाई साल से केकेआर की कप्तानी कर रहे हैं। आप सीजन के बीच में ऐसा नहीं कर सकते। केकेआर इतनी बुरी स्थिति में नहीं है कि उन्हें कप्तान बदलना पड़े, तो हां ये थोड़ा आश्चर्यजनक था।"

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ने दिल्ली कैपिटल्स के इस खिलाड़ी को बताया 'बेबी सहवाग', तारीफ में कही ये बात

 
केकेआर को दो आईपीएल के खिताब जीताने वाले कप्तान ने कहा "अगर केकेआर को बदलाव करना ही था तो उन्हें सीजन शुरू होने से पहले करना था। अगर आप वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान के बारे में ज्यादा बात करते हैं तो इससे दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों पर दबाव पड़ता है। तो आप सीधा ही मोर्गन को कप्तानी क्यों नहीं दे देते। क्यों आप कार्तिक पर दबाव डाल रहे हो? मेरा प्वॉइंट यही है कि यह सुनने में अच्छा लगता है कि कोई कहे कि मुझे अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना है, लेकिन सच यह है कि आपको मैनेजमेंट को दिखाना होता है कि वह खुश है या नहीं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker