Friday, April 26, 2024
Advertisement

विमेंस टी20 चैलेंज : टेलब्लेजर्स ने वेलोसिटी पर दर्ज की 9 विकेट से आसान जीत

टेलब्लेजर्स की गेंदबाजों ने पहले शानदार प्रदर्शन करते हुए वेलोसिटी टीम को 47 रनों पर रोक दिया और फिर उसकी बल्लेबाजों ने 7.5 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

IANS Edited by: IANS
Published on: November 05, 2020 17:50 IST
Women's T20 Challenge, Sports, cricket, BCCI, ICC- India TV Hindi
Image Source : IPL2020.COM Women's T20 Challenge

टेलब्लेजर्स ने शारजाह क्रिकेट मैदान पर खेले गए विमेंस टी20 चैलेंज 2020 के दूसरे मुकाबले में वेलोसिटी टीम को 9 विकेट से हरा दिया। टेलब्लेजर्स की गेंदबाजों ने पहले शानदार प्रदर्शन करते हुए वेलोसिटी टीम को 47 रनों पर रोक दिया और फिर उसकी बल्लेबाजों ने 7.5 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह चैलेंज में चेलब्लेजर्स की पहली जीत है जबकि वेलोसिटी को पहली हार मिली है। वेलोसिटी टीम ने अपने पहले मैच में सुपरनोवाज को पांच विकेट से हराया था। टेलब्लेजर्स की ओर से दिएंद्रा डॉटिन ने सबसे अधिक 29 रन बनाए जबकि कप्तान स्मृति मंधाना सिर्फ 6 रन बना सकीं। रिचा घोष 13 रनों पर नाबाद लौटीं।

डॉटिन ने 28 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके लगाए जबकि घोष ने 10 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। वेलोसिटी की ओर से लेह कास्पेरेक ने एक सफलता हासिल की।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेलोसिटी टीम की ओर से सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई तक पहुंच सकीं। इस टीम ने 15.1 ओवरों में अपने सभी विकेट गंवा दिए। शेफाली वर्मा ने सबसे अधिक 13 रन बनाए जबकि शिखा पांडे ने 10 तथा लेह कास्पेरेक ने नाबाद 11 रनों का योगदान दिया।

टेलब्लेजर्स की ओर से सोफी एस्लेस्टन ने सबसे अधिक चार विकेट लिए जबकि झूलन गोस्वामी और राजेश्वरी गायकवाड ने दो-दो सफलता हासिल की। दीप्ति शर्मा को एक विकेट मिला।

सोफी ने 9 रन खर्च करते हुए कप्तान मिताली राज (1), वेदा कृष्णमूर्ति (0), सुषमा वर्मा (1) और जहांआरा आलम (1) के विकेट लिए। वेलोसिटी का यह दूसरा मैच है जबकि टेलब्लेजर्स अपना पहला मैच खेल रही हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement