Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2020 : जोस बटलर के मुताबिक इस बड़ी वजह के चलते राजस्थान को मिली मुंबई के हाथों हार

मुंबई इंडियंस के हाथों 57 रनों से हारने के बाद राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा कि पावरप्ले में तीन विकेट खोने के बाद उनकी टीम उबर नहीं पाई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 07, 2020 9:12 IST
IPL 2020 : जोस बटलर के...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 : जोस बटलर के मुताबिक इस बड़ी वजह के चलते राजस्थान को मिली मुंबई के हाथों हार

मुंबई इंडियंस के हाथों 57 रनों से हारने के बाद राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा कि पावरप्ले में तीन विकेट खोने के बाद उनकी टीम उबर नहीं पाई।राजस्थान रॉयल्स 194 रनों का पीछा करते हुए महज 136 रनों पर ही ढेर हो गई और इस तरह मुंबई ने 57 रनों से मैच जीतते हुए 5 साल बाद राजस्थान पर फतह पर हासिल की। स्टीव स्मिथ के नेतृत्व वाली टीम की ओर से बटलर ने सबसे ज्यादा 70 रनों की पारी खेली।

इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने पहले तीन ओवरों में महज 12 रन पर कप्तान स्टीव स्मिथ (6), संजू सैमसन (0) और यशसवी जायसवाल (0) का विकेट खो दिया।

MI vs RR : देखिए कैसे अनुकूल रॉय ने पकड़ा हवा में उड़ते हुए कैच, पोलार्ड के साथ मुंबई की पूरी टीम हुई हैरान

बटलर ने वर्चुअल पोस्ट-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ANI के सवाल का जवाब देते हुए कहा, "हम पिछले तीन मैचों में शीर्ष क्रम के रूप में एक साथ आने में कामयाब नहीं हुए हैं, हमने पिछले कुछ मैचों में पावरप्ले में तीन विकेट गंवाए हैं और आप उस स्थिति से T20 मैच नहीं जीत सकते हैं। बेशक, पावरप्ले एक समय है जहां आपको फील्डिंग प्रतिबंधों का फायदा उठाना पड़ता है, लेकिन खिलाड़ियों के रूप में हमने प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन टी 20 क्रिकेट में ऐसा हो सकता है।"

44 गेंदों पर 70 रनों की पारी के बारे में बात करते हुए बटलर ने कहा, "मैं अभी तक मध्य में अपना सर्वश्रेष्ठ महसूस नहीं कर रहा हूं, मुझे अपना फॉर्म थोड़ा कम लग रहा है, मेरे लिए मुंबई के खिलाफ बीच में कुछ समय बिताना अच्छा रहा। उम्मीद है कि मैं इससे कुछ आत्मविश्वास हासिल कर पाउंगा जो बाकी टूर्नामेंट में मेरे काम आ सके।"

IPL 2020, MI vs RR : बुरी तरह हार के बाद कप्तान स्मिथ ने बताया, कहां हो रही है लगातार गलतियां

विकेटकीपर बल्लेबाज ने यह भी कहा कि अगर रॉयल्स को टूर्नामेंट में आगे बढ़ना है तो शीर्ष क्रम को प्रदर्शन करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, "हमने सिर्फ विकेट गंवाए। मुंबई ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। एक बल्लेबाज के रूप में आप अपनी पारी की शुरुआत में हमेशा कमजोर रहते हैं। शीर्ष क्रम के रूप में हमने उनकी शुरुआती गेंदबाजी को सही से नहीं खेला। मुझे लगता है कि शीर्ष क्रम से आगे बढ़ना चाहिए, जहां हम एक टीम के रूप में साथ खेलें। पहले दो मैचों में हमारा शीर्ष क्रम वास्तव में शानदार था और कोई आश्चर्य नहीं कि हमें उन मैचों में सफलता मिली।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement