1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 : बेन स्टोक्स सर्जरी के लिए लौटेंगे इंग्लैंड, 12 हफ्तें रहेंगे क्रिकेट से दूर

IPL 2021 : बेन स्टोक्स सर्जरी के लिए लौटेंगे इंग्लैंड, 12 हफ्तें रहेंगे क्रिकेट से दूर

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी देते हुए कहा "बेन स्टोक्स, जो इस समय आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा है वह कल घर के लिए उड़ान भरेंगे। उनकी सोमवार को लीड्स में सर्जरी होगी।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 16, 2021 16:20 IST
Ben Stokes will return to England for surgery, will stay away from cricket for 12 weeks- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Ben Stokes will return to England for surgery, will stay away from cricket for 12 weeks

इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स आईपीएल में चोटिल होने के बाद कल यानी 17 अप्रैल को इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएंगे। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पहले मुकाबले में क्रिस गेल का कैच पकड़ने के बाद स्टोक्स की तर्जनी उंगली में चोट लग गई थी। एक्सरे और सिटी स्कैन की रिपोर्ट के बाद पाया गया कि उनकी उंगली में फैक्चर है और उनको सर्जरी की जरूरत है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी देते हुए कहा "बेन स्टोक्स, जो इस समय आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा है वह कल घर के लिए उड़ान भरेंगे। उनकी सोमवार को लीड्स में सर्जरी होगी।"

उंग्ली में चोट लगने के बाद स्टोक्स पहले ही आईपीएल 2021 से बाहर हो चुके हैं, लेकिन उन्होंने पूरा सीजन राजस्थान रॉयल्स के साथ बिताने का फैसला किया था। 

क्रिस गेल की एक कैच पकड़ने के चक्कर में उन्होंने डाइव लगाया। इस तरह बाएं हाथ की तरफ गिरने के बाद स्टोक्स ने चोट पर ध्यान नहीं दिया और पूरा मैच खेला। हालांकि मैच में बल्लेबाजी करने के दौरान भी वो कुछ ख़ास नहीं कर पाए शून्य पर चलते बने। 

इस तरह मैच के बाद जब ध्यान दिया गया तो उनके बाएं हाथ की ऊँगली टूटी पायी गई। जिसके बाद रिपोर्ट आई है कि स्टोक्स अब राजस्थान के लिए आईपीएल के जारी सीजन 14 में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। इतना ही नहीं अब राजस्थान रॉयल्स ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि ऊँगली टूटने के कारण स्टोक्स आईपीएल के जारी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। 

राजस्थान ने पिछले मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ स्टोक्स की जगह साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेविड मिलर को जगह दी थी। मिलर ने उस मैच में 62 रन की तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को सीजन का पहली जीत दिलाई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker