Friday, March 29, 2024
Advertisement

CSK vs PBKS IPL 2021: केएल राहुल की तूफानी पारी से पंजाब ने सीएसके को 6 विकेट से चटाई धूल, प्लेऑफ की उम्मीदों को रखा बरकरार

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 के 53वें मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से मात दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 07, 2021 20:02 IST
CSK vs PBKS IPL 2021 With KL Rahul stormy innings Punjab beat CSK by 6 wickets, keep playoff hopes a- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM CSK vs PBKS IPL 2021 With KL Rahul stormy innings Punjab beat CSK by 6 wickets, keep playoff hopes alive

केएल राहुल के तूफानी अर्धशतक की मदद से पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 के 53वें मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से मात दी। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के सामने 135 रन का लक्ष्य रखा था। केएल राहुल ने 42 गेंदों पर 98* रन की नाबाद पारी खेलते हुए पंजाब को 13 ओवर में ही जीत दिला दी। इस जीत के साथ पंजाब किंग्स ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। पंजाब के 12 अंक हो गए हैं। वहीं केकेआर, मुंबई के भी 12-12 अंक है। अगर केकेआर और मुंबई अपने-अपने आखिरी मुकाबलों में हार जाती है तो नेट रनरेट के आधार पर पंजाब के प्लेऑफ में पहुंचने के चांस बन सकते हैं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब कि टीम ने सधी हुई सुरुआत की और सलामी बल्लेबाज राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। इस बढ़ती साझेदारी को शार्दुल ने मयंक को आउट कर तोड़ा। मयंक ने 12 गेंदो में दो चौकों की मदद से 12 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सरफराज खान जो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। सरफराज का विकेट भी शार्दुल ने लिया।

एक छोड़ से राहुल लगातार रन बना रहे थे और टीम को जीत के करीब ले जा रहे थे। दूसरी छोड़ से पंजाब विकेट गवां रहा था। सरफराज के बाद शाहरुख खान (8) और एडेन मार्कम (13) रन बना कर आउट हो गए। राहुल ने इसी बीच अपना अर्धशतक भी पूरा किया। पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मोसेस हेनरिक्स ने राहुल का साथ दिया और तीन रन बनाकर नाबाद रहे और दोनों ने टीम को जीत के दहलीज तक पहुंचाया।

इससे पहले, सीएसके की शुरूआत बेहद खराब रही और उसने रूतुराज गायकवाड़ (12), मोइन अली (0), रॉबिन उथप्पा (2) और अंबाटी रायुडू (4) के विकेट महज 42 रन पर ही गंवा दिए। इसके बाद बिश्नोई ने सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आउट कर सीएसके को पांचवां झटका दिया। धोनी 15 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन बनाकर बनाकर आउट हुए।

इसके बाद डु प्लेसिस ने शानदार खेल का परिचय दिया और ताबतोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, अंतिम ओवर में वह आउट हो गए। सीएसके की पारी में रवींद्र जडेजा 17 गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद 15 और ड्वेन ब्रावो दो गेंदों पर एक चौके के सहारे चार रन बनाकर नाबाद रहे।

पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह और क्रिस जॉर्डन को दो-दो विकेट मिला जबकि मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई ने एक-एक विकेट लिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement