1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. DC vs RR Head to Head IPL 2021: कौन किस पर रहा है भारी, जानें क्या हो सकता है आज का प्लेइंग-XI

DC vs RR Head to Head IPL 2021: कौन किस पर रहा है भारी, जानें क्या हो सकता है आज का प्लेइंग-XI

दिल्ली कैपिटल्स ने दूसरे चरण के अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर 8 विकेट से एतरफा जीत हासिल की थी। वहीं राजस्थान ने पंजाब किंग्स को 2 रन के मामूली अंतर से हराया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 25, 2021 15:06 IST
Delhi capitals squad, delhi capitals, rajasthan royals, rajasthan royals squad, DC vs RR, rr vs dc, - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM DC vs RR, IPL 2021 

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में आज 36वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें अबुधाबी के शेख जाएद स्टेडियम में भिड़ेगी। यूएई में खेले जा रहे सीजन-14 के दूसरे चरण में दोनों ही टीमें अपना-अपना पहला मैच जीत चुकी है।

दिल्ली कैपिटल्स ने दूसरे चरण के अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर 8 विकेट से एतरफा जीत हासिल की थी। वहीं राजस्थान ने पंजाब किंग्स को 2 रन के मामूली अंतर से हराया था। पंजाब के खिलाफ राजस्थान ने भले ही मैच जीता था लेकिन अंत तक यह मुकाबला रोचक बना रहा।

यह भी पढ़ें- DC vs RR TOSS IPL 2021: टॉस के मामले में दिल्ली से पीछे रहा है राजस्थान, कुछ ऐसा रहा है दोनों टीमों का हाल

आईपीएल में दिल्ली और राजस्थान की भिड़ंत को देखें तो मुकाबला टक्कर का रहा है। ऐसे में आइए जानतें हैं लीग में दोनों टीमों के बीच अबतक हुए भिड़ंत में कौन किससे आगे है।

DC vs RR Head to Head 

इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम अबतक कुल 23 बार एक दूसरे के खिलाफ खेल चुकी है। इन 23 मुकाबलों में दिल्ली की टीम कुल 11 बार जीत हासिल की है जबकि 12 मैचों में राजस्थान का पलड़ा भारी रहा है।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : मैच के बाद दिखा कोहली और धोनी का 'याराना', सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

हालांकि सीजन-14 की बात करें तो राजस्थान दिल्ली से पीछे है। राजस्थान को इस सीजन में काफी संघर्ष करना पड़ा रहा है और पॉइंट्स टेबल में पांचवे स्थान पर है जबकि दिल्ली कैपिटल्स दूसरे स्थान पर काबिज है।

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग-XI

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ललित यादव, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान।

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, चेतन सकारिया, मुस्तफिजुर रहमान, तबरेज़ शम्सी।

Write a comment

Social Tracker