1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. CSK vs KKR IPL 2021 Final: दीपक चाहर ने धोनी को बताया सीएसके की नींव

CSK vs KKR IPL 2021 Final: दीपक चाहर ने धोनी को बताया सीएसके की नींव, चौथा खिताब जीतने के बाद खिलाड़ियों ने कही ये बात

सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के सामने 193 रनों का लक्ष्य रका था जिसके सामने केकेआर की टीम 9 विकेट खोकर 165 ही रन बना सकी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 16, 2021 0:02 IST
Deepak Chahar told Dhoni the foundation of CSK after winning the fourth title the players said this - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Deepak Chahar told Dhoni the foundation of CSK after winning the fourth title the players said this CSK vs KKR IPL 2021 Final

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से मात दी। इस जीत के साथ सीएसके ने आईपीएल का चौथा खिताब अपने नाम किया। धोनी इससे पहले 2010, 2011 और 2018 में अपनी टीम को खिताब जीता चुके हैं। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के सामने 193 रनों का लक्ष्य रका था जिसके सामने केकेआर की टीम 9 विकेट खोकर 165 ही रन बना सकी। सीएसके की इस जीत के बाद टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने धोनी को अपनी टीम की नींव बताया।

मैच के बाद चाहर ने कहा "यह एक मजेदार टूर्नामेंट रहा है, यह मेरा चौथा फाइनल था, खुशी है कि हम जीत गए। ओस थी, लेकिन एक बड़े खेल में हमारे पास अनुभव था। हमें सिर्फ एक विकेट की जरूरत थी और हमने इसका फायदा उठाया। पिछले सीजन के बारे में बात करने का कोई मतलब नहीं है, लेकिन सभी को विश्वास था कि हम वापस आएंगे। धोनी सीएसके की नींव है और पूरी टीम उनके इर्द-गिर्द ही खेलती है।"

केकेआर के खिलाफ 20 गेंदों पर 37 रन की नाबाद पारी खेलने वाले मोइन अली इंग्लैंड के पहले ऐसे खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। मोइन ने इस जीत के बाद कहा "अद्भुत लग रहा है, इसका वर्णन नहीं कर सकता। मेरा पहला साल अद्भुत रहा। गायकवाड़ एक अद्भुत खिलाड़ी हैं, और उनकी कोई कमजोरी नहीं है। मुझे कुछ गेम पहले ही बाहर किया जा सकता था लेकिन वो ज्यादा बदलाव नहीं करते। मुझे ऐसा लगता है कि यह बहुत ही जमीनी और विनम्र टीम है, और इसका हिस्सा बनना बहुत अच्छा है।"

आईपीएल 2021 में सीएसके के इस सफर में रविंद्र जडेजा ने अहम रोल अदा किया है। बल्ले-गेंद के साथ उन्होंने फील्डिंग में भी कमाल दिखाया है। फाइनल में केकेआर के खिलाफ भी उन्होंने दो कैच लपकने के साथ दो विकेट भी लिए। जीत के बाद उन्होंने कहा "अद्भुत लग रहा है, हम इस खिताब के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे। मुझे लगा कि वेंकी अय्यर के कैच के दौराम, मैं मोईन को देख रहा था और वह मुझे देख रहा था, इसलिए मुझे पता था कि मैं ही इस कैच को पकड़ने के लिए जा रहा हूं। मिस्टर डीजे ब्रावो पूरी रात हमारा मनोरंजन करने वाले हैं। अब उनके लिए अपना नाम 'चैंपियन' से बदलकर 'सर चैंपियन' करने का समय आ गया है।"

फाइनल में 15 गेंदों पर 31 रन की पारी खेलने वाले रॉबिन उथप्पा ने कहा "टीम का हिस्सा बनकर अद्भुत महसूस कर रहा हूं। पिछले साल खराब सीजन के बाद, हमारे लिए वापस आना महत्वपूर्ण था। मैं सिर्फ टीम की सफलता में अपना योगदान देना चाहता था। हमारे पास आज अच्छी शुरुआत थी। उसे बस आगे बढ़ाने की जरूरत थी। । मैंने बार-बार कहा है कि इस टीम में काफी सकारात्मक माहौल है।"

Write a comment

Social Tracker