Saturday, April 27, 2024
Advertisement

CSK vs KKR: धोनी ने टपकाए वेंकटेश अय्यर के 2-2 कैच, सीएसके को चुकानी पड़ सकती है कीमत

आईपीएल 2021 के फाइनल में जब धोनी ने वेंकटेश अय्यर के दो कैच छोड़े तो हर कोई हैरान रह गया। जी हां, धोनी की इस गलती की कीमत अब चेन्नई सुपर किंग्स को चुकानी पड़ सकती है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 15, 2021 22:29 IST
Dhoni drops Venkatesh Iyer's 2-2 catch, CSK may have to pay the price CSK vs KKR- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Dhoni drops Venkatesh Iyer's 2-2 catch, CSK may have to pay the price CSK vs KKR

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की गिनती दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर में होती है। धोनी विकेट के पीछे से गेम चलाना तो जानते हैं साथ ही उनकी  मुस्तैदी की दुनिया दीवानी है। मगर आईपीएल 2021 के फाइनल में जब धोनी ने वेंकटेश अय्यर के दो कैच छोड़े तो हर कोई हैरान रह गया। जी हां, धोनी की इस गलती की कीमत अब चेन्नई सुपर किंग्स को चुकानी पड़ सकती है। (CSK vs KKR LIVE CRICKET SCORE)

धोनी ने पहला कैच तब छोड़ा जब वेंकटेश का खाता भी नहीं खुला था। पारी के दूसरे ओवर में हेजलवुड की गेंद पर अय्यर पीछे हटकर बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, मगर गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेट के पीछे धोनी के पास गई। धोनी अपनी ओर आ रही गेंद का अंदाजा नहीं लगा पाए और उन्होंने कैच टपका दिया।

दूसरी कैच धोनी ने 5वें ओवर की पांचवी गेंद पर छोड़ा। यह कैच थोड़ा कठिन था। वेंकटेश शार्दुल ठाकुर की इस गेंद पर भी बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, मगर वह गेंद की गति को पढ़ नहीं पाए। गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए धोनी के ऊपर से जा रही थी। धोनी ऊंची कूद लगाकर गेंद तक पहुंचने में तो कामयाब रहे, लेकिन वह गेंद को पकड़ नहीं पाए।

वेंकटेश अय्यर फाइनल में मिले इन दो जीवनदानों को बड़े अवसर में बदलने में कामयाब रहे और उन्होंने महज 31 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया।

बात मुकाबले की करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फाफ डुप्लेसिस के अर्धशतक की मदद से 192 रन बनाए थे। केकेआर ने इसके सामने 10 ओवर में बिना विकेट खोए 88 रन बना लिए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement