1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. EXCLUSIVE | अंजुम चोपड़ा ने बताया केकेआर की सफलता का राज, मोर्गन की बल्लेबाजी पर कही ये बात

EXCLUSIVE | अंजुम चोपड़ा ने बताया केकेआर की सफलता का राज, मोर्गन की बल्लेबाजी पर कही ये बात

मोर्गन की कप्तानी पारी के बारे में अंजुम ने कहा "आज उन्होंने डट कर बल्लेबाज की, मैं ये नहीं कहूंगी कि वह अच्छे टच में दिख रहे थे यह फिर अच्छी फॉर्म में थे, लेकिन उनमें आज रन बनाने की भूख दिख रही थी।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 27, 2021 8:10 IST
EXCLUSIVE Anjum Chopra told the secret of KKR's success said this on Eoin Morgan batting - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM EXCLUSIVE Anjum Chopra told the secret of KKR's success said this on Eoin Morgan batting 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार रात पंजाब किंग्स को 5 विकेट से मात देकर आईपीएल 2021 में अपनी दूसरी जीत दर्च की। इस जीत के साथ वह प्वॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच गई है। केकेआर के लिए यह जीत काफी अहम भी, अगर वह आज का मैच नहीं जीतती तो प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उनका रास्ता और ज्यादा कठिन हो जाता। भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान और इंडिया टीवी की एक्सपर्ट अंजुम चोपड़ा का भी यही मानना है कि केकेआर के लिए यह दो अंक जरूरी थे।

इंडिया टीवी के शो क्रिकेट धमाका पर अंजुम चोपड़ा ने केकेआर की इस जीत के बारे में कहा "केकेआर के लिए यह जरूरी दो अंक थे। कोलकाता नाइट राइडर्स के फैन्स इस जीत से खुश होंगे। शुरुआत में केकेआर ने जल्दी विकेट खो दिए थे, लेकिन लक्ष्य छोटा होने की वजह से उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई।"

124 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की ओर से कप्तान इयोन मोर्गन (46) के अलावा राहुल त्रिपाठी चमके जिन्होंने 32 गेंदों पर 41 रन की अहम पारी खेली। राहुल के बारे में अंजुम ने कहा "राहुल त्रिपाठी अच्छे बल्लेबाज हैं, उनके पास गेम सेंस है और उनकी टाइमिंग भी लाजवाब है। केकेआर ने उन्हें नंबर तीन पर खिलाया है, इस स्थान पर इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक भी बल्लेबाजी करने आ सकते थे मगर केकेआर ने उनको इस स्थान पर खिलाया क्योंकि वह जानते हैं कि यह खिलाड़ी तेजी से रन बना सकता है।"

अंजुम का मानना है कि केकेआर ने आज अपनी गेंदबाजी की रणनीति में बदलाव किए जिससे उन्हें सफलता मिली। मोर्गन ने पंजाब के खिलाफ हुए मुकाबले में मावी से गेंदबाजी की शुरुआत की थी और मावी से उन्होंने लगातार चार ओवर डलवाए थे।

अंजुम ने कहा "केकेआर की गेंदबाजी की रणनीति में आज बदलाव दिखा। उन्होंने शिवम मावी और पैट कमिंस के साथ शुरुआत की और बाद में प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर आए। वरुण चक्रवर्ती को भी वह 9वें ओवर के बाद लाए थे। केकेआर को यहां सफलता मिली इस वजह से सभी गेंदबाज अच्छे लग रहे हैं।"

मोर्गन की कप्तानी पारी के बारे में उन्होंने कहा "आज उन्होंने डट कर बल्लेबाज की, मैं ये नहीं कहूंगी कि वह अच्छे टच में दिख रहे थे यह फिर अच्छी फॉर्म में थे, लेकिन उनमें आज रन बनाने की भूख दिख रही थी जिस वजह से वह केकेआर को जीत दिला पाए।"

Write a comment

Social Tracker