Friday, April 26, 2024
Advertisement

CSK vs KKR FINAL: फाफ डुप्लेसिस ने खेली धमाकेदार पारी, सीएसके ने फाइनल में बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिसि ने आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 86 रन की पारी खेलते हुए टीम को 192 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 15, 2021 21:35 IST
Faf du Plessis played a stellar innings, CSK made this big record in the final CSK vs KKR FINAL- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Faf du Plessis played a stellar innings, CSK made this big record in the final CSK vs KKR FINAL

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिसि ने आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 86 रन की पारी खेलते हुए टीम को 192 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की टीम को रुतुराज और डु प्लेसिसन ने अच्छी शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी की। केकेआर को सुनील नरेन ने रुतुराज के रूप में पहली सफलता दिलाई। रुतुराज ने 27 गेंदों पर 32 रन की शानदार पारी खेली।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रॉबिन उथप्पा ने डुप्लेसिस का बखूबी साथ दिया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े। इस दौरान उथप्पा ने 200 के अधिक के स्ट्राइकरेट के साथ 31 रन बनाए। अंत में मोइन अली ने भी अपने हाथ खोले और 20 गेंदों पर 37 रन की पारी खेली।

आईपीएल के इतिहास में यह पहला मौका था जब फाइनल में किसी टीम के टॉप 4 बल्लेबाजों ने 30 से अधिक रन बनाए हो।

रुतुराजा ने 32 रन की इस लाजवाब पारी के दम पर आईपीएल 2021 की ऑरेंज कैप अपने नाम की, वहीं डुप्लेसिस मात्र 2 रन से चूक गए। इस सीजन में गायकवाड़ ने 635 जबकि डुप्लेसिस ने 633 रन बनाए। इस मैच से पहले ऑरेंज कैप पंजाब किंग्स के केएल राहुल के पास थी जिन्होंने प्लेऑफ से पहले 626 रन बनाए थे।

193 रनों का यह लक्ष्य केकेआर के लिए चुनौती पूर्ण है, लेकिन अभी तक केकेआर ने जो खिताब जीते है उसमें उन्होंने कुछ इसी तरह के लक्ष्य का हासिल किया था। साल 2012 में उन्होंने सीएसके द्वारा मिले 191 रन के लक्ष्य को हासिल करते हुए खिताब जीता था, वहीं 2014 में पंजाब के खिलाफ फाइनल में 200 रन चेज करते हुए उन्होंने ट्रॉफी अपने नाम की थी। अब आज देखना होगा कि केकेआर तीसरी बार इस कठिन लक्ष्य को हासिल कर पाती है या नहीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement