1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021: अमित मिश्रा ने याद की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई, जानिए कैसे हासिल की फिटनेस

IPL 2021: अमित मिश्रा ने याद की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई, जानिए कैसे हासिल की फिटनेस

दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा 19 सितंबर से बहाल हो रहे आईपीएल की शुरुआत को लेकर बेताब है।

Bhasha Bhasha
Published on: September 08, 2021 15:05 IST
IPL 2021: Amit Mishra recalls battle against covid-19- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021: Amit Mishra recalls battle against covid-19

लेग स्पिनर अमित मिश्रा को खुशी है कि कोविड-19 से उबरने में समय लगने के बाद उन्होंने पूर्ण फिटनेस हासिल कर ली है। दिल्ली कैपिटल्स का यह स्पिनर 19 सितंबर से बहाल हो रहे आईपीएल की शुरुआत को लेकर बेताब है। वह मई में इंडियन प्रीमियर लीग के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में संक्रमित खिलाड़ियों में शामिल थे जिसके बाद बीसीसीआई को मई में प्रतियोगिता को निलंबित करने के लिए बाध्य होना पड़ा।

मिश्रा ने टीम की विज्ञप्ति में कहा, "मई में आईपीएल के निलंबन के बाद मैंने कोविड-19 से उबरने पर ध्यान लगाया। डॉक्टरों की सलाह के आधार पर मैंने धीरे धीरे अपनी फिटनेस में सुधार किया। मैंने ट्रेडमिल जैसे कुछ जिम उपकरण खरीदे और उन्हें अपने घर में लगवाया क्योंकि बाहर जिम में ट्रेनिंग नहीं करना चाहता था।"

टूर्नामेंट के पहले हाफ में दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन अच्छा रहा और टीम आठ मैचों में छह जीत दर्ज करने में सफल रही। मिश्रा का हालांकि मानना है कि सत्र के बहाल होने पर सभी टीमों को नए सिरे से शुरुआत करनी होगी।

उन्होंने कहा, "फिलहाल हम अंक तालिका में शीर्ष पर हैं लेकिन हमें नई शुरुआत करनी होगी। हमें दोबारा अपनी रणनीति तैयार करनी होगी। मुझे लगता है कि सभी टीमों के पास अच्छा प्रदर्शन करने का बराबरी का मौका है क्योंकि हम सभी टूर्नामेंट में दोबारा शुरुआत कर रहे हैं।"

PCB के मामलों के बजाए खिलाड़ी क्रिकेट पर दें ध्यान: रमीज राजा

मिश्रा ने कहा, "हम आईपीएल का दूसरा चरण किसी अन्य देश में खेल रहे हैं इसलिए हमें यहां यूएई के हालात के अनुसार रणनीति तैयार करनी होगी।"

इस लेग स्पिनर ने कहा कि वह सत्र के पहले हाफ में बनाई लय को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे। दिल्ली कैपिटल्स की टीम 22 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी।

Write a comment

Social Tracker