1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 KKR vs RCB: कोलकाता की आंधी में उड़ी कोहली की टोली, नाइट्स ने 9 विकेट से दर्ज की जीत

IPL 2021 KKR vs RCB: कोलकाता की आंधी में उड़ी कोहली की टोली, नाइट्स ने 9 विकेट से दर्ज की जीत

कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 9 विकेट से बाजी मारी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 20, 2021 22:34 IST
IPL 2021 KKR vs RCB: कोलकाता की...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL 2021 KKR vs RCB: कोलकाता की आंधी में उड़ी कोहली की टोली, नाइट्स ने 9 विकेट से दर्ज की जीत

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का दूसरा मुकाबला अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 9 विकेट से बाजी मारी। आपको बता दें कि आरसीबी ने टॉस जीत पर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

बल्लेबाजी कर आरसीबी ने कोलकाता के सामने महज 93 रनों का लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने दमदार शुरुआत दी। हालांकि गिल 48 रन बना कर युजवेंद्र चहल से आउट हो गए।

वहीं, सलामी बल्लेबाज और डेब्यू कर रहे वेंकटेश 27 गेंदों पर 41 रन बना कर नाबाद लौटे। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का जड़ा था।

IPL 2021, KKR vs RCB : 200वें मैच को यादगार बनाने से चूके विराट कोहली, नहीं बना सके यह रिकॉर्ड

इससे पहले केकेआर ने गेंदबाजी की थी जिसमें उन्होंने सभी 10 विकेट चटकाए थे। सबसे ज्यादा विकेट आंद्रे रसल और वरुण चक्रवर्ती ने लिए थे। दोनों ने तीन-तीन विकेट झटके थे।

गौरतलब है कि कोलकाता ने हर विभाग में आरसीबी को धूल चटाई। उन्होंने बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि गेंदबाजी के दम पर भी ये मैच जीता है। वहीं, आरसीबी ने आज काफी निराश किया। अपना 200वां मैच खेले कप्तान विराट कोहली भी आज यादगार पारी नहीं खेल सके।

आज कोहली ने सिर्फ 5 रन बनाए थे। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन देवदत्त पडिक्कल ने बनाए थे। उन्होंने 22 रनों का योगदान दिया था। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल (12) और एबी डी विलियर्स (0) सस्ते में पवेलियन लौट गए।

Write a comment

Social Tracker