Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2021: दबाव बनाने के लिये गढ़े गये हैं 'क्वॉलीफायर और एलिमिनेटर' जैसे शब्द- विराट कोहली

आरसीबी लीग चरण में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बाद तीसरे स्थान पर रहा और वह सोमवार को एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगा।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: October 11, 2021 16:13 IST
IPL 2021: Qualifiers and Eliminators are terms coined to...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@RCBTWEETS IPL 2021: Qualifiers and Eliminators are terms coined to create more pressure, says Virat Kohli

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि 'क्वॉलीफायर्स और एलिमिनेटर्स' जैसे शब्द अधिक दबाव बनाने के लिये गढ़े गये हैं और उनको पूरा विश्वास है कि उनकी टीम अगले दो मैच जीतकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फाइनल में पहुंचने में सफल रहेगी।

आरसीबी लीग चरण में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बाद तीसरे स्थान पर रहा और वह सोमवार को एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगा। कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम 'इनसाइड आरसीबी' में कहा, "हमें अपनी टीम पर बहुत विश्वास है, यदि हम शीर्ष दो में जगह नहीं बना पाये तो हमें फाइनल में पहुंचने के लिये दो मैच और जीतने होंगे। हम इसके लिये पूरी तरह से तैयार हैं।"

T20 World Cup: भारत के खिलाफ मैच से पहले हसन अली बोले- हम दुनिया की किसी भी टीम को हराने की क्षमता रखते हैं

उन्होंने कहा, "आप हर तरह की संभावनाओं के लिये तैयारी करते हैं और जिस तरह से मैं इसे देखता हूं, क्वॉलीफायर्स और एलिमिनेटर्स केवल शब्द हैं जो इन मैचों में अधिक दबाव बनाने के लिये गढ़े गये हैं। जब आप क्रिकेट खेलते तो फिर जीत हासिल करते हो या फिर आपको हार मिलती है। इसलिए जब आपके पास दो विकल्प (जीत और हार) हों तो फिर मानसिकता नकारात्मक के पक्ष में जा सकती है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement