Saturday, March 30, 2024
Advertisement

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों ने बटलर को किया बर्थडे विश, देखिए खास Video

फ्रेंचाइजी  ने आज के दिन एक वीडियो साझा किया है जिसमें दिखाया गया है कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी बटलर को बर्थडे विश कर रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 08, 2021 13:30 IST
IPL 2021: Rajasthan Royals’ players share special...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@JOSBUTTLER IPL 2021: Rajasthan Royals’ players share special messages and wishes for Jos Buttler on his birthday

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले खिलाड़ी जोस बटलर आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खुशी के अवसर में बटलर के टीममेट्स ने राजस्थान रॉयल्स के कैंप से शुभकामनाएं भेजी हैं। फ्रेंचाइजी  ने आज के दिन एक वीडियो साझा किया है जिसमें दिखाया गया है कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी बटलर को बर्थडे विश कर रहे हैं।

कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि बटलर बहुत शांत स्वभाव के इंसान हैं। राहुल तेवतिया ने कहा कि बटलर एक फैमिली मैन हैं। हाल ही में बटलर के घर उनकी दूसरी बेटी का जन्म हुआ था जिस कारण वे क्रिकेट से दूर हो गए थे। बटलर के इंग्लैंड के टीममेट जोफ्रा आर्चर ने भी उनको विश किया।

इस वीडियो में बटलर और उनकी बेटी और पत्नी के साथ पलों को भी दिखाया है। साथ ही ये भी दिखाया है कि वे अपने राजस्थान रॉयल्स के टीममेट्स के साथ कितनी मस्ती करते हैं। जोस बटलर का आईपीएल में लाजवाब रिकॉर्ड है। 31 वर्षीय बटलर ने 65 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने लगभग 2000 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 150 का है। उन्होंने आईपीएल में 11 अर्धशतक और एक शतक जड़ा है।

बटलर ने 2 मई 2021 को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 64 गेंदों में 124 रन बनाए थे। उनकी इस जबरदस्त पारी की बदौलत मेन इन पिंक 55 रनों से जीते थे।

जानें इंग्लैंड की बड़ी हार के बाद शेन वॉर्न ने कोहली को क्यों कहा- थैंक यू विराट

बटलर के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 53 टेस्ट, 148 वनडे और 82 टी-20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं। उन्होंने 33.33 की एवरेज से 3000 टेस्ट रन बनाए हैं। वनडे में उनके नाम 3872 रन हैं और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में वे 31.71 की एवरेज से 1871 रन बना चुके हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 11 शतक जमाए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement