Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2022: संजय बांगड़ बने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य कोच

RCB ने आज ट्वीट कर इस बात की घोषणा की है कि संजय बांगड़ को इस टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: November 09, 2021 13:36 IST
IPL 2022: Sanjay Bangar Appointed RCB Head Coach- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL 2022: Sanjay Bangar Appointed RCB Head Coach

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने मंगलवार को अपने बल्लेबाजी सलाहकार संजय बांगड़ को अगले दो साल के लिये मुख्य कोच नियुक्त किया। बांगड़ को फरवरी में टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया था। वह माइक हेसन की जगह मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे।

हेसन क्रिकेट संचालन निदेशक की अपनी वर्तमान भूमिका में टीम के साथ बने रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया के साइमन कैटिच के व्यक्तिगत कारणों से पद छोड़ने के बाद यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण के लिये हेसन को मुख्य कोच की अतिरिक्त भूमिका सौंपी गयी थी।

आरसीबी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किए गए वीडियो में हेसन ने कहा, "आज हमने संजय बांगड़ को अगले दो साल के लिये आरसीबी का मुख्य कोच नियुक्त किया।" उन्होंने कहा, "संजय एक बेहद सम्मानित कोच हैं। उन्हें मुख्य रूप से बल्लेबाजी कोच के रूप में जाना जाता है लेकिन उनके पास निश्चित रूप से इससे कहीं अधिक विशेषज्ञता है।"

बांगड़ को कोचिंग का अपार अनुभव है। वह 2014 से 2019 पांच साल तक भारत की सीनियर टीम के बल्लेबाजी कोच रहे थे। बांगड़ ने अपनी नयी भूमिका के बारे में कहा, "मैंने टीम में कुछ असाधारण और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ काम किया है और मैं इस टीम को अगले स्तर पर ले जाने के लिये इंतजार नहीं कर सकता।"

Video: रवि शास्त्री ने आखिरी बार दी ड्रेसिंग रूम में स्पीच, बोले- आप लोग उम्मीदों पर खरे उतरे

बांगड़ अभी 49 वर्ष के हैं। उन्होंने भारत की तरफ से 2001 से 2004 के बीच 12 टेस्ट और 15 एकदिवसीय मैच खेले थे।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement