Saturday, April 27, 2024
Advertisement

KKR vs RR: राजस्थान को मात देकर इयोन मोर्गन ने कह दी ये बात

इस जीत से केकेआर के 14 मैचों में 14 अंक हो गए हैं। प्ले आफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी तीन टीमों के अलावा अब सिर्फ मुंबई इंडियन्स ही 14 अंक तक पहुंच सकता है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 07, 2021 23:22 IST
KKR vs RR: Eoin Morgan said this after beating Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM KKR vs RR: Eoin Morgan said this after beating Rajasthan

शुभमन गिल के अर्धशतक के बाद लॉकी फर्ग्युसन और शिवम मावी की तूफानी गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इंडियन प्रीमियर लीग के अपने अंतिम लीग मैच में गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स को 86 रन से हराकर प्ले आफ में जगह बनाने का अपना दावा बेहद मजबूत कर दिया। केकेआर के 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम फर्ग्युसन (18 रन पर तीन विकेट) और मावी (21 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 16.1 ओवर में 85 रन पर ढेर हो गई। वरूण चक्रवर्ती ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 14 रन देकर एक विकेट चटकाया। रॉयल्स की ओर से राहुल तेवतिया (36 गेंद में 44 रन, पांच चौके, दो छक्के) और शिवम दुबे (18) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए। 

गिल ने 44 गेंद में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 56 रन की पारी खेलने के अलावा वेंकटेश अय्यर (38) के साथ पहले विकेट के लिए 79 रन भी जोड़े जिससे केकेआर ने चार विकेट पर 171 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इस जीत से केकेआर के 14 मैचों में 14 अंक हो गए हैं। प्ले आफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी तीन टीमों के अलावा अब सिर्फ मुंबई इंडियन्स ही 14 अंक तक पहुंच सकता है। मुंबई इंडियन्स का नेट रन रेट हालांकि केकेआर से काफी कम है और उसे कल सनराइजर्स हैदराबाद को कम से कम 171 रन से हराना होगा।

मैच जीतने के बाद केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा "टॉस हारने के बाद टारगेट सेट करना कठिन चुनौती थी। वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने दूसरे हाफ हमारे लिए चमके। मुझे लगा कि हम अवसरों का लाभ उठाने में प्रतिभाशाली हैं। इस विकेट पर शुरुआत से अगर बड़े शॉट लगाओगे तो आप विकेट खो दोगे। मुझे लगता है हमारे बल्लेबाजों ने सूझ-बूझ से बल्लेबाजी की। शाकिब टीम में आए और उन्होंने रसेल की जगह परफॉर्म किया। रसेल अच्छे बल्लेबाज और चतूर गेंदबाज है। वह रिकवर कर रहे हैं और हम प्रतिदिन उन पर नजर बनाए हुए हैं। हमने आज वो सब किया जो हम कर सकते थे।"

वहीं संजू सैमसन ने कहा "पिछली बार की तुलना में यह एक बेहतर विकेट था। हालांकि गेंद नीची रह रही थी... 171रन इस विकेट पर हमारे पास बल्लेबाजी क्रम के अनुसार आसान स्कोर था। हम जो भी योजना बना रहे थे उसे निष्पादित करना चाहते थे, लेकिन हम आज ऐसा नहीं कर पाए।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement