Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2021 : केकेआर के खिलाफ जीत की 'गारंटी' बन जाते हैं रोहित शर्मा, विस्फोटक बल्लेबाजी से बना चुके हैं यह रिकॉर्ड

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे चरण के पहले मुकाबले में रोहित चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैदान पर नहीं उतरे थे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: September 23, 2021 12:57 IST
rohit sharma, mi, mi vs kkr, mumbai indians vs kolkata knight riders, rohit sharma ipl, rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rohit sharma

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ वापसी के लिए तैयार हैं। इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे चरण के पहले मुकाबले में रोहित चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैदान पर नहीं उतरे थे। चोट के कारण रोहित की जगह कीरोन पोलार्ड ने टीम की कप्तानी संभाली थी।

ऐसे में अब उम्मीद जताई जा रही है की रोहित केकेआर के खिलाफ धमाकेदार वापसी करेंगे। ऐसी उम्मीद इसलिए की जा रही है की क्योंकि केकेआर के खिलाफ रोहित जब भी मैदान पर उतरे हैं उनका बल्ला गरजा है।

यह भी पढ़ें- जन्मदिन विशेष : 'तालाब में रहकर मगरमच्छ से बैर', कुछ ऐसी है अंबाती रायडू की कहानी

ऐसे में आइए जानते हैं केकेआर के खिलाफ मुकाबले से पहले क्या है रोहित शर्मा के आंकड़े-

आईपीएल में रोहित शर्मा को केकेआर के खिलाफ बल्लेबाजी करना हमेशा से रास आया है। रोहित इस फ्रेंचाइजी के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने का कारनामा कर चुके हैं। 

रोहित केकेआर के खिलाफ अबतक कुल 28 पारियों में 46.76 की औसत से 982 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 133.06 का रहा है।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : मुश्किल में फंस सकते हैं पंजाब किंग्स के दीपक हुडा, BCCI की एंटी करप्शन यूनिट की नजर में आया यह खिलाड़ी

इस मामले में रोहित के बाद सनराइजर्स के बाद डेविड वार्नर का नाम आता है, जिन्होंने केकेआर के खिलाफ 24 पारियों में 915 रन बनाए हैं। वहीं तीसरे स्थान पर चेन्नई सुपरकिंग्स के सुरेश रैना हैं जिन्होंने 25 पारियों में 818 रन का स्कोर किया है।

इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए विराट कोहली ने 28 पारियों में केकेआर के खिलाफ 735 रन बनाए जबकि शिखर धवन (दिल्ली कैपिटल्स) ने 26 पारियों में 734 रन जोड़े हैं।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : दिल्ली के खिलाफ मिली हार के बाद सनराइजर्स के कोच ने बताया, कहां हूई मैच में टीम से चूक

सबसे अधिक मैन ऑफ द मैच

आईपीएल के इतिहास में रोहित शर्मा इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें केकेआर के खिलाफ खेलते हुए पांच बार मैन ऑफ द मैच चुना गया है। इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर और हार्दिक पंड्या दूसरे नंबर पर हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के बूते तीन बार केकेआर के खिलाफ मैन ऑफ द मैच हासिल किया।

इसके अलावा रोहित शर्मा ने केकेआर के खिलाफ साल 2012 में एकमात्र शतकीय पारी खेली थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement