Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2021 : मुश्किल में फंस सकते हैं पंजाब किंग्स के दीपक हुडा, BCCI की एंटी करप्शन यूनिट की नजर में आया यह खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले से ठीक पहले हुडा ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसे लेकर अब वह एसीयू के जांच अधिकारियों की नजर में आ गए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: September 23, 2021 10:09 IST
IPL, BCCI, Deepak Hooda, India, UAE, Punjab Kings- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ @DEEPAKHOODA30 Deepak Hooda

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे चरण शूरुआत हो चुकी है। दूसरे चरण के शुरू होते ही पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर दीपक हुडा एक विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं, जिस पर एंटी करप्शन यूनिट की नजर बनी हुई है। दरअसल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले से ठीक पहले हुडा ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसे लेकर अब वह एसीयू के जांच अधिकारियों की नजर में आ गए हैं।

बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट क्रिकेट में भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेन्स पॉलिसी रखता है। वहीं एसीयू की टीम ने इस बात की पुष्टि की है कि दीपक हुड्डा सोशल मीडिया पोस्ट की जांच की जाएगी। इसके तहत देखा जाएगा कि यह एंटी करप्शन गाइडलाइंस का उल्लंघन तो नहीं है। 

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : दिल्ली के खिलाफ मिली हार के बाद सनराइजर्स के कोच ने बताया, कहां हूई मैच में टीम से चूक

क्या था सोशल मीडिया पर दीपक हुडा का पोस्ट

दरअसल दीपक हुडा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की थी। इस तस्वीर में हुडा पंजाब किंग्स का हेलमेट पहनते हुए नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने जो कैप्शन लिखा उसकी वजह से वह शक के घेरे में आ गए।

हुडा ने अपनी तस्वीर के साथ लिखा, Here we go, @punjabkingsipl, #pbksvsrr #ipl2021 #saddapunjab.''

वहीं दीपक ने यह पोस्ट उस दिन दोपहर के 2 बजे किया था जो मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहली की है। ऐसे में एसीयू यह जांच करेगी की क्या दीपक ने सोशल मीडिया के माध्यम से किसी को प्लेइंग इलेवन की जानकारी तो नहीं दी थी। क्यों राजस्थान के खिलाफ उस मुकाबले में दीपक भी पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन में शामिल थे।

यह भी पढ़ें- IPL 2021: दिल्ली के सामने दिखा हैदराबाद का फ्लॉप शो, सनराइजर्स ने 8 विकेट से गंवाया मैच

ऐसे में ऐसीयू को यह शक हुआ है की क्या उन्होंने मैच शुरू होने से ठीक पहले प्लेइंग इलेवन के बारे में किसी को इशारा तो नहीं किया है।

ACU की नजर सोशल मीडिया पर

बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट खिलाड़ियों के सोशल मीडिया पोस्ट पर कड़ी नजर रखता है। एसीयू के नियमों के तहत मैच वाले दिन खिलाड़ियों को किसी भी तरह से टीम की प्लेइंग इलेवन से जुड़ी जानकारी नहीं देनी चाहिए। खिलाड़ियों को सोशल मीडिया से जुड़ी कुछ गाइडलाइंस भी दी हुई है।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 Points Table: हैदराबाद को हराकर टॉप पर पहुंची दिल्ली, आखिरी स्थान पर सनराइजर्स

इस गाइडलाइंस में साफ लिखा है कि क्या करना है और क्या नहीं। पिछले साल जब आईपीएल का आयोजन यूएई में हुआ था तब एसीयू के मुखिया रहे अजीत सिंह ने बताया था कि खिलाड़ियों के सोशल मीडिया अकाउंट की भी मॉनिटरिंग की जाती है।

ऐसे में दीपक हुडा के द्वारा सोशल मीडिया पर किया गया पोस्ट अब विवाद में फंसता नजर आ रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement