Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2021: दिल्ली के सामने दिखा हैदराबाद का फ्लॉप शो, सनराइजर्स ने 8 विकेट से गंवाया मैच

135 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने के बाद दिल्ली ने 8 विकेट से जीत हासिल की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 22, 2021 23:25 IST
IPL 2021: delhi capitals register win by 8 wickets against...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021: delhi capitals register win by 8 wickets against sunrisers hyderabad

अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत की उम्दा पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखा।

लीग के पहले चरण में आठ में से छह मैच जीतने वाली दिल्ली ने उस लय को कायम रखते हुए गेंद और बल्ले दोनों से सनराइजर्स को उन्नीस साबित कर दिया। उसके तेज गेंदबाजों ने सनराइजर्स को नौ विकेट पर 134 रन पर रोक दिया। जवाब में बल्लेबाजों ने आठ विकेट और 13 गेंद बाकी रहते 139 रन बनाकर जीत दिलाई।

सर्जरी के कारण पहले चरण से बाहर रहे पूर्व कप्तान अय्यर ने शानदार वापसी करते हुए 41 गेंद में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 47 रन बनाये। वहीं, मौजूदा कप्तान पंत ने 21 गेंद में 35 रन बनाये जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे।

दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (11) और शिखर धवन के विकेट गंवाये। धवन ने 37 गेंद में 42 रन बनाये जिसमें उन्होंने छह चौके और एक छक्का जड़ा। इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन का फैसला गलत साबित हुआ जब सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर पारी की तीसरी ही गेंद पर आउट हो गए। उस समय स्कोर बोर्ड पर एक भी रन नहीं टंगा था। इसके बाद ऋद्धिमान साहा (18) ने कप्तान विलियमसन (18) के साथ 29 रन की साझेदारी की।

कगिसो रबाडा ने साहा को मिडविकेट पर शिखर धवन के हाथों लपकवाया। विलियमसन ने मनीष पांडे के साथ पारी को संभालने की कोशिश की और तीसरे विकेट की साझेदारी में 31 रन जोड़े लेकिन अक्षर पटेल ने इस साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने विलियमसन को लांग आफ पर शिमरोन हेटमायेर के हाथों लपकवाकर सनराइजर्स को सबसे करारा झटका दिया।

पांडे भी 18 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे जबकि केदार जाधव तीन ही रन जोड़ सके। जेसन होल्डर ने मात्र दस रन का योगदान दिया। निचले क्रम पर आये अब्दुल समद ने 21 गेंद पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 28 रन बबनाये जबकि राशिद खान ने 19 गेंद में 22 रन बनाकर टीम को शर्मनाक स्कोर पर सिमटने से बचाया।

IPL 2021 Orange Cap: नंबर-1 पर आए शिखर धवन, पांचवें स्थान पर शॉ बरकरार

समद रबाडा की गेंद पर दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत को कैच देकर लौटे। राशिद ने अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। वह रन आउट हुए। दिल्ली के लिये रबाडा ने चार ओवर में 37 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि एनरिक नॉर्खिया और अक्षर पटेल को दो दो विकेट मिले।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement