Saturday, May 18, 2024
Advertisement

RR vs CSK: दुबे और यशस्वी की धमाकेदार पारियों की दम पर राजस्थान ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2021 के 47वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हराया, इस जीत के साथ आरआर प्वॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ 6ठें स्थान पर पहुंच गई है।

Reported by: IANS
Published on: October 02, 2021 23:41 IST
RR vs CSK: Rajasthan beat Chennai by 7 wickets on the basis of the explosive innings of Dubey and Ya- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RR vs CSK: Rajasthan beat Chennai by 7 wickets on the basis of the explosive innings of Dubey and Yashasvi

अबु धाबी। शिवम दुबे (नाबाद 64) और यशस्वी जायसवाल (50) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने यहां शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 47वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को सात विकेट से हराया। सीएसके ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रुतुराज गायकवाड़ के 60 गेंदों पर नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 101 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में चार विकेट पर 189 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 190 रन बनाकर मैच जीता।

सीएसके की ओर से शार्दूल ठाकुर ने दो विकेट लिए, जबकि केएम आसिफ को एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने बेहतरीन शुरुआत की और एविन लुइस तथा यशस्वी ने पहले विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की। लेकिन लुइस 12 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद यशस्वी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, लेकिन उनकी इस पारी का अंत आसिफ ने किया। यशस्वी ने 21 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्के की मदद से 50 रन बनाए। फिर शिवम और कप्तान संजू सैमसन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी कर राजस्थान की जीत की नींव रखी। हालांकि, सैमसन 24 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 28 रन बनाकर आउट हो गए।

सैमसन के पवेलियन लौटने के बावजूद शिवम ने अपनी बेहतरीन पारी जारी रखी और टीम को जीत की दहलीज पार कराई। राजस्थान की पारी में शिवम 42 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 64 और ग्लेन फिलिप्स आठ गेंदों पर एक चौका और एक छक्का के सहारे 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, सीएसके को गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसिस ने अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन डुप्लेसिस 19 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सुरेश रैना (3) भी जल्द ही पवेलियन लौट गए।

हालांकि, गायकवाड़ ने मोइन अली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही मोइन अपना विकेट गंवा बैठे। मोइन ने 17 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए।

इसके बाद गायकवाड़ ने धुआंधार बल्लेबाजी जारी रखी, लेकिन नए बल्लेबाज के रूप में उतरे अंबाटी रायुडू (2) चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। फिर रवींद्र जडेजा और गायकवाड़ ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। जडेजा 15 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाकर नाबाद रहे।

राजस्थान की ओर से राहुल तेवतिया ने तीन विकेट झटके, जबकि चेतन सकारिया को एक विकेट मिला।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement