1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. RR vs PBKS : संजू सैमसन ने शतक के साथ रचा इतिहास, कोहली-गेल के खास क्लब में हुए शामिल

RR vs PBKS : संजू सैमसन ने शतक के साथ रचा इतिहास, कोहली-गेल के खास क्लब में हुए शामिल

पंजाब किंग्स द्वारा मिले 222 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सैमसन ने 54 गेंदों पर 12 चौकों और 5 छक्कों की मदद से शतक जड़ा और वह अपनी टीम को जीत के करीब ले जा रहे हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 12, 2021 23:34 IST
RR vs PBKS: Sanju Samson made history with century, joined Kohli-Gayle's special club - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RR vs PBKS: Sanju Samson made history with century, joined Kohli-Gayle's special club 

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पंजाब किंग्स के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेलते हुए विराट कोहली और क्रिस गेल जैसे दिग्गजों की बराबरी कर ली है। पंजाब किंग्स द्वारा मिले 222 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सैमसन ने 54 गेंदों पर 12 चौकों और 5 छक्कों की मदद से शतक जड़ा और वह अपनी टीम को जीत के करीब ले जा रहे हैं। आईपीएल के इतिहास के सैमसन पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने बतौर कप्तान अपने पहले ही मैच में शतक जड़ा है।

वहीं आईपीएल में तीन या उससे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में अब सैमसन का नाम भी शामिल हो गया है। सैमसन ने इससे पहले 2017 में राइजिंग पुणे जाइंट्स, 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ा था।

वहीं आईपीएल में तीन या उससे अधिक शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो इनमें सैमसन, कोहली और गेल के अलावा डेविड वॉर्नर, शेन वॉटसन और एबी डीविलियर्स का नाम शामिल है।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया जिसके बाद आईपीएल में पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (31 रन पर तीन विकेट) ने तीसरे ओवर में ही मयंक अग्रवाल (14) को विकेटकीपर कप्तान के हाथों कैच करा दिया। राहुल ने आईपीएल खिलाड़ी नीलामी में सबसे महंगे बिके तेज गेंदबाज क्रिस मौरिस (41 रन पर दो विकेट) का स्वागत पहली गेंद पर चौके के साथ किया। गेल ने भी सतर्क शुरुआत के बाद मुस्ताफिजुर रहमान और मौरिस पर चौके जड़े। पंजाब की टीम ने पावर प्ले में एक विकेट पर 46 रन बनाए। 

राहुल हालांकि 15 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब श्रेयस गोपाल की गेंद पर बेन स्टोक्स ने लांग आफ पर उनका कैच टपका दिया और गेंद चार रन के लिए चली गई। गेल ने भी इस ओवर में चौका जड़ा। राहुल ने इसके बाद स्टोक्स की पहली गेंद पर चौका मारा जबकि गेल ने इसी ओवर में पारी का पहला छक्का जड़ा। गेल ने राहुल तेवतिया पर भी चौका और छक्का जड़ा लेकिन रियान पराग की गेंद पर लांग आन पर स्टोक्स को कैच दे बैठे। राहुल ने तेवतिया और फिर शिवम दुबे पर छक्के के साथ 30 गेंद में अर्धशतक पूरा किया।

हुड्डा ने इसके बाद तूफानी तेवर दिखाए। उन्होंने दुबे पर दो छक्के जड़ने के बाद गोपाल के ओवर में तीन छक्के मारकर 14वें ओवर में टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया। हुड्डा ने मौरिस पर छक्के और फिर एक रन के साथ सिर्फ 20 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। हुड्डा ने इसके बाद सकारिया पर भी लगातार तीन चौके मारे। राहुल ने 18वें ओवर में मौरिस पर दो छक्कों के साथ टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। 

मौरिस के इसी ओवर में हालांकि हुड्डा गेंद को हवा में लहराकर पराग को कैच दे बैठे जबकि सकारिया ने पहली ही गेंद पर निकोलस पूरण का शानदार कैच लपका। राहुल ने सकारिया के पारी के अंतिम ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद जब छक्के के लिए जा रही थी तो तेवतिया ने शानदार कैच लपककर उनकी पारी का अंत किया। 

Write a comment

Social Tracker