Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IPL 2021 Dream11 RR vs RCB Today's Predicted XI : संभावित प्लेइंग इलेवन, Dream 11, पिच रिपोर्ट

IPL 2021 Dream11 RR vs RCB Today's Predicted XI : संभावित प्लेइंग इलेवन, Dream 11, पिच रिपोर्ट

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 29, 2021 11:53 IST
IPL 2021 Dream11 RR vs RCB Today's Predicted XI- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 Dream11 RR vs RCB Today's Predicted XI

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर IPL 2021 के 43वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली RCB 10 मैचों में 12 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर है और इस मैच में जीत हासिल करने पर RCB प्लेआफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगी। दूसरी तरफ RR के 10 मैचों में आठ अंक है और उनके लिये यह मुकाबला 'करो या मरो' वाला होगा। 

आइए जानते हैं कैसी हो सकती है RR vs RCB के बीच मुकाबले की Dream11 टीम-

संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स : एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (C/WK), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट/शेयस गोपाल, मुस्तफिजुर रहमान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, डेनियल क्रिश्चियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

Dream11 Predictions

विकेटकीपर (संजू सैमसन, केएस भारत)

संजू सैमसन यूएई में दूसरे चरण की शुरुआत से ही शानदार फॉर्म में हैं। वहीं, केएस भरत ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी के पिछले मैच में देवदत्त पडिक्कल के जल्दी आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली के साथ 68 रन की साझेदारी की। दोनों बल्लेबाज अपनी-अपनी टीम के टॉप आर्डर का हिस्सा हैं।

बल्लेबाज (एबी डिविलियर्स, विराट कोहली, लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर और यशस्वी जायसवाल)

विराट कोहली फॉर्म में वापसी के संकेत दे चुके हैं, हालांकि उनका रन रेट एक मसला बना हुआ है। एबी डिविलियर्स अभी तक लय में नजर नहीं आए हैं, लेकिन उन्हें टीम में जगह देना एक बेहतरीन पिक साबित हो सकते हैं।  महिपाल लोमरोर, लियाम लिविंगस्टोन और यशस्वी जायसवाल ने UAE लेग में प्रभावित किया है।

ऑलराउंडर (ग्लैन मैक्सवेल)

ग्लैन मैक्सवेल इस सीजन गेंद और बल्ले दोनों से कमाल कर रहे हैं। मैक्सवेल ने पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ 56 रन बनाने के अलावा 2 विकेट भी अपनी झोली में डाले थे। 

गेंदबाज (हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, मुस्तफिजुर रहमान)

हर्षल पटेल को टीम से बाहर रखने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। हर्षल पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ हैट्रिक लेने का कारनामा कर चुके हैं और 23 विकेट के साथ पर्पल कैप होल्डर हैं। मुस्तफिजुर रहमान राजस्थान के लिए डेथ ओवरों में बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं। वहीं, दूसरे लेग में चहल ने अपनी गेंदबाजी से अच्छे संकेत दिए हैं।

पिच रिपोर्ट

दुबई क्रिकेट स्टेडियम में ऐसा विकेट है जिसमें पावरप्ले के दौरान तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। बल्लेबाजों को बड़े शॉट खेलने से पहले विकेट पर समय बिताने का पारंपरिक तरीका अपनाना होगा।

मौसम

बारिश की कोई संभावना नहीं है और तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। ऐसे में खिलाड़ियों के लिए कंडिशन में कोई बदलाव नहीं होगा।

लाइव स्ट्रीमिंग

आप IPL 2021 RR बनाम RCB मैच 43 ऑनलाइन हॉटस्टार पर और टीवी टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement