Friday, March 29, 2024
Advertisement

RR vs SRH : बटलर-मॉरिस की धमाकेदार परफॉर्मेंस से राजस्थान ने हैदराबाद को 55 रन से हराया

जॉस बटलर के शतक के बाद क्रिस मॉरिस और मुस्ताफिजुर रहमान की लाजवाब गेंदबाजी से राजस्थान हैदरारबाद को 55 रनों से मात देने में कामयाब रहा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 02, 2021 19:27 IST
RR vs SRH Rajasthan beat Hyderabad by 55 runs due to the blatant performance of Jos Butler Chris Mor- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RR vs SRH Rajasthan beat Hyderabad by 55 runs due to the blatant performance of Jos Butler Chris Morris

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2021 के 28वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रनों से मात देकर इस सीजन का तीसरा मुकाबला जीता है। राजस्थान की इस जीत में जोस बटलर के साथ क्रिस मॉरिस और मुस्ताफिजुर रहमान ने अहम भूमिका निभाई। बटलर ने पहले 124 रन की शतकीय पारी खेली जिसकी मदद से राजस्थान पहले बल्लेबाजी करते हुए 220 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहा। इसके बाद मॉरिस और मुस्ताफिजुर ने तीन-तीन विकेट लेकर हैदराबाद की टीम को निर्धारित 20 ओवर में 165 रन पर रोक दिया। राजस्थान की टीम इस जीत के बाद प्वॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच गई है।

जोस बटलर (124) के पहले आईपीएल शतक की बदौलत 2008 के चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स ने यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में रविवार को जारी लीग के 14वें सीजन के 28वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 221 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया है। टॉस हारकर पहले बैटिंग कर रही राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 220 रन बनाए। बटलर ने अपनी 64 गेंदों की पारी में 11 चौके और 8 छक्के लगाए।

बटलर ने आईपीएल में अपना पहला शतक लगाया है। वह इस लीग में शतक लगाने वाले चौथे अंग्रेज बल्लेबाज हैं। उनके पहले केविन पीटरसन, बेन स्टोक्स (2 बार) और जॉनी बेयरस्टो शतक लगा चुके हैं।

इसके अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 33 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 48 रनों की पारी खेली। रियान पराग 15 रनों पर नाबाद लौटे।

नए कप्तान केन विलियमसन की देखरेख में खेल रही हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा, राशिद खान और विजय शंकर ने एक-एक सफलता हासिल की।

राजस्थान की शुरुआत हालांक अच्छी नहीं रही थी। उसने 17 रन के कुल योग पर ही अपने युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (12) का विकेट गंवा दिया था।

इसके बाद हालांकि बटलर ने कप्तान के साथ मिलकर 150 रनों की साझेदारी की। कप्तान का विकेट 167 के कुल योग पर गिरा। बटलर हालांकि इसके बाद भी नहीं रुके और अपना शतक पूरा किया।

शतक पूरा करने के बाद वह और आक्रामक हो गए। संदीप शर्मा द्वारा फेंके गए 19वे ओवर में उन्होंने 22 रन जुटाए लेकिन इसी ओवर की अंतिम गेंद पर वह आउट हो गए।

इसके बाद पराग और डेविड मिलर ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। पराग ने 8 गेंदों पर एक छक्का लगाया जबकि मिलर ने तीन गेंदों पर एक छक्का जड़ा।

लक्ष्या का पीछा करते हुए हैदराबाद की ओर से मनीष पांडे ने 31 और जॉनी बेयरस्टो ने 30 रन की पारी खेली, लेकिन कोई भी बल्लेबाज के बड़े स्कोर ना बनाने की वजह से हैदराबाद को हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद की यह 7 मैचों में 6ठीं हार है। वह प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 8वें स्थान पर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement